नीतीश कुमार के ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार चल रहे पीछे, जानिए अभी तक कितने फीसदी वोटों की हो गयी गिनती

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 के लिए ईवीएम में बंद 3,733  प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला आज हो जाएगा. एनडीए और महागठबंधन के बीच टक्कर चल रही है. रुझान देखकर लग रहा है कि इस बार एग्जिट पोल के अनुमान फेल हो सकते हैं. रुझान में एनडीए 127 सीटों पर आगे चल रही है। आकंड़ों को देखें तो आरजेडी  महागठबंधन 106 के आसपास दिख रही है. पल पल सीन बदल रहा है.  

ऐसे में इस चुनाव में बीजेपी को मजबूती मिलती दिख रही है. पूरे महागठबंधन पर बीजेपी भारी साबित हो सकती है. 17 वीं बिहार विधानसभा के गठन के लिए तीन चरणों में 243 सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हुई है.  



जमालपुर विधानसभा दसवे राउंड की मतगणना समाप्ति के बाद कांग्रेस प्रत्याशी अजय कुमार सिंह 1656 वोट से आगे है. जबकि इनके सामने जेडीयू के प्रत्याशी व बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार पीछे हो गए हैं.

हालांकि अभी कई राउंड की गिनती बाकी होनी है. बिहार में एनडीए और महागठबंधन में कांटे की लड़ाई जारी है. 80 सीटों पर 2000 से कम का अंतर है. 52 सीटों पर 1000 से कम का अंतर पर गिनती चल रही है. 23 सीटों पर 500 से कम का अंतर जारी है. 8 सीटों पर 200 से कम का अंतर पर प्रत्याशी आगे पीछे चल रहे है.

243 सीटों के लिए तीन चरण में हुए मतदान के लिए करीब 4 करोड़ से ज्यादा मतदाताओं ने वोट किया है. चुनाव आयोग के अनुसार अभी तक 20 फीसदी वोटिंग हुई है. शेत 80 फीसदी वोटों की गिनती होनी बाकी है.