चुनाव से पहले फेरा में पड़े नीतीश, मंत्री श्याम रजक छोड़ सकते हैं साथ

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले पाला बदलने का गेम शुरू हो चुका है. बिहार सरकार के मंत्री श्याम रजक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बड़ा झटका दिया है. श्याम रजक ने अब जेडीयू छोड़कर राजद में जाने का मन बना लिया है. चर्चा चल रही है कि श्याम रजक सोमवार को आरजेडी का दामन थाम लेंगे. इसके लिए श्याम रजक मंत्री पद और विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा देने का मन बना चुके हैं. 

बता दें कि श्याम रजक पहले राजद में ही थे. किसी जमाने में लालू के खास रहे श्याम रजक ने 2009 में अचानक पाला बदल लिया था. सीएम नीतीश को कोसने वाले श्याम रजक एक झटके में ही लालू यादव का साथ छोड़ दिया था. वे जून 2009 में राजद के राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा कर जेडीयू में शामिल हो गए थे. जेडीयू में शामिल होने के बाद उनकी नीतीश कुमार से नजदीकी काफी बढ़ गई थी.



फिर क्या था कभी लालू के खास रहे श्याम रजक अब उन पर जमकर अटैक करने लगे. 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव तक तो सबकुछ ठीक रहा. उसके बाद श्याम रजक की जेडीयू में भी उल्टी गिनती शुरू हो गई. अब विधान सभा चुनाव से ठीक पहले वे नीतीश कुमार को बाय-बाय कहने वाले हैं. कहा जा रहा है कि सोमवार को श्याम राजद में शामिल हो सकते हैं. श्याम रजक फिलहाल पटना से सटे फुलवारी शरीफ से जेडीयू के विधायक और बिहार सरकार में उद्योग मंत्री हैं.