नीतीश सरकार ने लोगों को दिया तीन बड़ा तोहफा, कोइलवर 6 लेन पुल, एम्स-दीघा एलिवेटेड रोड और एक्जीविशन रोड लिंक पुल हुआ चालू

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार की नयी सरकार काम को लेकर पूरी तरह से एक्टिव हो गयी है. आज नीतीश सरकार ने बिहार के लोगों को दो बड़ा तोहफा दिया है. एम्स दीघा एलिवेटेड रोड और कोइलवर पुल पर ट्रायल रन शुरू हो गया. इसके साथ ही पटना जंक्शन रोड से एक्जिबिशन रोड जाने वाले लिंक फ्लाईओवर को चालू कर दिया गया है.

दीघा एम्स एलिवेटेड रोड को अभी छोटे और खाली गाड़ियों के लिए खोला गया है. जिससे पटना की ट्रैफिक को नयी गति मिलेगी. इस एविलेटेड रोड के खुल जाने से जेपी सेतु से आनेवाले वाहन अब सीधे एम्स तक जा सकते हैं. अगले दो सप्ताह के भीतर औपचारिक रूप से एम्स दीघा एलिवेटेड रोड का उद्घाटन किया जाएगा.



उधर  सोन नदी पर कोइलवर में नये 6 लेन पुल का तीन लेन वाला एक हिस्सा बनने के बाद इस पर सात दिनों का ट्रायल रन बुधवार शाम को शुरू हो गया.  पुल को आरा से पटना की तरफ जाने वाली सभी तरह की गाड़ियों के लिए खोल दिया गया है. हालांकि, अभी पटना की तरफ जाने वाला एप्रोच रोड नहीं बना है. इस पुल का औपचारिक उद्घाटन 10 दिसंबर को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के हाथों किए जाने की संभावना है.

हालांकि पटना से आरा की तरफ जाने वाली गाड़ियां फिलहाल पुराने कोइलवर पुल से ही होकर जायेंगी. इस पुल के शुरू होने से लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी. इसका निर्माण एनएचएआइ द्वारा कराया जा रहा है. पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि इन पुलों के उद्घाटन से आवागमन को नया विस्तार मिलेगा. यह नई सरकार का आमलोगों के लिए उपहार है. इससे आमलोग खुश हैं और इससे सड़क जाम से भी बहुत हद तक निजात मिलेगी. अब कम समय में लोग गंतव्य स्थान तक पहुंच सकेंगे और सड़क पर वाहनों का दबाव भी कम होगा.