‘गरीबों की आह लगी है लालू परिवार को, सबूत के आधार पर चार्जशीट दाखिल करती है CBI’

लालू प्रसाद, सीबीआई, चार्जशीट सीबीआई, लालू परिवार, तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी, lalu prasad, lalu faimily , cbi, cbi charge sheet , irctc scam, bihar, nityanand rai

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः राजद चीफ लालू प्रसाद और उनके परिवार के खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर दिया है. इस घटना के बाद से ही बिहार में सियासत गरमा गई है. लालू परिवार पर सीबीआई का शिंकंजा और कसता देख अब विरोधी और भी हमलावर हो गए हैं. बिहार बीजेपी के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा है कि लालू परिवार को गरीबों की आह लगी है. उन्होंने आगे कहा है कि सीबीआई सबूत के आधार पर ही चार्जशीट दाखिल करती है. नित्यानंद राय ने यह बयान पटना में मीडिया से बात चीत में दिया.

लालू, तेजस्वी और राबड़ी देवी के खिलाफ चार्जशीट दायर

बता दें कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आईआरसीटीसी मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव व अन्य के खिलाफ सोमवार को चार्जशीट दाखिल कर दिया. गौरतलब है कि यह पूरा मामला आईआरसीटीसी के दो होटलों का प्रबंधन ठेका एक निजी कंपनियों को देने के दौरान भ्रष्टाचार का है. सीबीआई द्वारा अदालत में दाखिल इस आरोप पत्र में नामित 14 लोगों में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री व लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी , उनके बेटे तेजस्वी यादव का भी नाम है. सूत्रों के अनुसार सीबीआई ने इस मामले में राबड़ी देवी से भी पूछताछ की थी.

यह भी पढ़ें-

लोकसभा चुनाव में JDU और LJP से ज्यादा सीटों पर लड़ेगी BJP, कह रहे हैं सीपी ठाकुर

इस मामले के अनुसार रेल मंत्री के पद पर रहते हुए लालू प्रसाद यादव ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन ( आईआरसीटीसी ) द्वारा संचालित दो होटलों ( रांची व पुरी ) का ठेका सुजाता होटल्स को दिया था. आरोप है कि इन होटलों के ठेके देने के बदले में एक बेनामी कंपनी के जरिए पटना में तीन एकड़ जमीन लिया गया.

नित्यानंद राय, सांसद नित्यानंद राय, बिहार भाजपा, बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, nityanand rai, mp nityanand rai, bihar bjp, bihar bjp president,
नित्यानंद राय (फाइल फोटो)

सुजाता होटल्स विनय व विजय कोचर की कंपनी है. वहीं इस मामले को लेकर दायर प्राथमिकी में आरोप है कि लालू यादव ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए कोचर को अवांछित फायदा पहुंचाया है. इसके लिए डिलाइट मार्केटिंग कंपनी के जरिए अच्छी खासी कीमत की जमीन लिया गया है.

यह भी पढ़ें-

मुजफ्फरपुर SSP आवास पर SVU ने मंगवाई 3 हथकड़ियां, हो सकती है बड़ी गिरफ्तारी

वहीं इस चार्जशीट को लेकर पार्टी के नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि अपनी प्रतिष्ठा बचाने की मजबूरी में सीबीआई ने राबड़ी जी और तेजस्वी के विरूद्ध चार्जशीट दायर किया है. राबड़ी जी के आवास पर छापेमारी ने महागठबंधन से नीतीश कुमार को निकलने का बहाना दिया था. तेजस्वी लगातार सीबीआई को चार्जशीट के लिए चुनौती दे रहे थे. एक अग्रेजी अखबार ने छापा था कि सीबीआई के लीगल सेल ने उसको इस मामले में एफ़आईआर दायर नहीं करने की सलाह दी थी. क्योंकि इसके लिए उसके पास पर्याप्त साक्ष्य नहीं है.

About Md. Saheb Ali 3818 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*