‘क्राइम से नो कॉम्प्रोमाइज’ सीएम नीतीश ने साफ-साफ कर दिया- हम टॉलरेट नहीं करेंगे

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क: बिहार में अपराध और अपराधियों को सीएम नीतीश किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे. पुलिस मुख्यालय में उन्होंने पुलिस के आलाधिकारियों के साथ घंटो बैठक कर यह साफ कर दिया कि क्राइम पर हर हाल में कंट्रोल होना चाहिए. अपराध के बढ़ने का कारण क्या है, और इसपर अंकुश कैसे लगाया जाए इसकी पूरी पड़ताल होनी चाहिए.

मीटिंग बाद उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अपराध पर अंकुश लगाने के लिए सारी सुविधा दी जाएगी. अत्याधुनिक हथियारों से लैस किया जाएगा, साथ ही लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि बढ़ते क्राइम को लेकर मैं चुपचाप बैठने वालों में से नहीं हूं. अपराध का कारण क्या है और इसपर अंकुश कैसे लगाया जाए इसकी पूरी पड़ताल होगी.



अपराध पर अंकुश लगाने के लिए सीआईडी का सहयोग लिया जाएगा. इनके कार्य क्षेत्र के दायरे को बढ़ाया जाएगा. इसके लिए इन्हें जिन चीजों की जरूरत होगी उसका मुहैया कराया जाएगा. सीआईडी को मजबूत किया जाएगा. इनका काम सिर्फ सूचना इकट्ठा कर मुहैया कराना ही नहीं होगी बल्कि कैसे इसपर अंकुश लगाया जाए यह काम भी सीआईडी वाले करेंगे.  

उन्होंने कहा कि पुलिस मुख्यालय अब आता रहूंगा. हर बैठक में लिए गए निर्णय का क्या कुछ अपडेट है इसकी समीक्षा की जाएगी. हम चैन से बैठने वालों में नहीं है. मैं यहां आउंगा तो यह देख पाउंगा कि कोई लोग इत्मीनान कर रहे हैं और कौन काम कर रहे हैं. अगर हर कोई अपने काम को जिम्मेवारी पूर्वक करेगा तो निश्चित ही अपराध पर अंकुश लगेगी.