बोले नीतीश, शराब के मामले में हम छोड़ने वाले नहीं

पटना (नियाज आलम) : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि जब तक हम हैं, तबतक शराबबंदी दृढ़ता से लागू रहेगा. किसी को छोड़ा नहीं जायेगा. सोमवार को पटना के महावीर वात्सल्य अस्पताल के 11वें स्थापना दिवस समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री ने यह बात कही है. उन्होंने कहा कि जो लोग चोरी छिपे शराब पी ले रहे हैं, वही शराबबंदी फेल होने का प्रचार कर रहे हैं. 

शराब की होम डिलीवरी के कुछ ग्राहक खूब हल्ला मचा रहे हैं. इस संबंध में मैंने पुलिस और एक्साइज के लोगों को आदेश दे दिया है. उन्होंने कहा कि जबतक हम है, छोड़ने वाले नहीं है बाकी तो ऊपर वाला जाने. मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी के बारे में लोग क्या क्या नहीं बोलते थे, लेकिन आज बडे़ पैमाने पर मानसिक, वैचारिक और सामाजिक परिवर्तन हो रहा है.

मुख्यमंत्री ने महावीर वात्सल्य अस्पताल में आयोजित स्वास्थ्य मेले के साथ आधुनिक शिशु वार्ड का भी उद्घाटन किया. इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमने लक्ष्य निर्धारित किया है कि रूटीन इम्यूनाइजेशन के मामले में राष्ट्रीय स्तर पर टॉप पांच राज्यों में शामिल होना है. बिहार में सामाजिक आंदोलन नहीं हुए, हमने राजसत्ता के बदौलत सामाजिक आंदोलन छेड़ा है.

नीतीश कुमार ने कहा कि दो अक्टूबर से बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ विशेष अभियान की शुरूआत होगी. अस्पताल के संस्थापक और पूर्व आईपीएस अधिकारी आचार्य किशोर कुणाल ने कहा कि महावीर वात्सल्य अस्पताल बच्चों के लिए जीवनदायिनी साबित हो रही है. यहां आने वाले 90 प्रतिशत बच्चे स्वस्थ्य होकर जाते हैं. कुणाल ने कहा कि आने वाले दिनों में बच्चों के हृदय में छेद के लिए ऑपरेशन की व्यवस्था करेंगे.

यह भी पढ़ें-  बोले नीतीश : मुलाकात का न निकालें राजनीतिक मतलब, लालू के आरोपों पर जवाब नहीं
ये UP है, यहां बीयर शॉप का फीता मंत्री स्वाति सिंह काटती हैं