लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ठंड के कारण लोगों को रोजमर्रा के कामों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, बच्चों के पठन-पाठन पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि अभी बिहार में शीतलहर से फिलहाल कोई राहत नहीं मिलने वाली है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने फॉग को लेकर भी अलर्ट जारी किया है.

बिहार की राजधानी समेत पूरा प्रदेश भीषण ठंड की चपेट में है. मंगलवार को पटना में धूप निकलने के बाद भी लोगों को ठंड से राहत नहीं मिली. तेज रफ्तार से चलने वाली सर्द हवाओं की वजह से शहर में लोग ठिठुरते रहे. मंगलवार को पटना का अधिकतम तापमान 17.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.

16 और 17 जनवरी को हो सकती है हल्की बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिम-उत्तर के पहाड़ों पर हो रही लगातार बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में भीषण ठंड पड़ रही है. अफगानिस्तान और उससे सटे पाकिस्तान के ऊपरी वायुमंडल में चक्रवातीय हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. इसके अलावा पश्चिमोत्तर के पहाड़ों पर एक विक्षोभ बन रहा है, जो 15 जनवरी तक पूरी तरह सक्रिय हो जाएगा. इस वजह से पटना सहित बिहार के कई जिलों में 16 और 17 जनवरी को बादल की गरज के साथ हल्की बारिश की भी संभावाना है.

सुबह-शाम छाया रहेगा घना कोहरा

मौसम विभाग का कहना है कि अभी बिहार में शीतलहर से फिलहाल कोई राहत नहीं मिलने वाली है. अगले 24 घंटे तक बिहार में शीतलहर का असर दिखेगा. इसके साथ ही मौसम विभाग ने फॉग को लेकर भी अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक सुबह और शाम प्रदेश में घना कोहरा छाया रहेगा.