चमकी के बाद अब इस नई बीमारी ने घेरा बिहार के मासूम बच्चों को, अरवल में दहशत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार पहले से ही एक बड़ी बीमारी से जूझ रहा है. अब तक चमकी बुखार से 170 बच्चों की मौत हो चुकी है. इसी बीच बिहार के अरवल में एक नई बीमारी की आहट से दहशत है. दरअसल, ये बिमारी किसी के समझ में नहीं आ रही है. स्वास्थ्य विभाग भी परेशान है. बच्चों के हाथों और पैरों में काले निशान दिखने लगे हैं. काले धब्बे निकल आए हैं. अचानक ऐसे लक्षण से सभी परेशान हैं. फिलहाल बच्चों का इलाज किया जा रहा है.

अरवल जिले के करपी प्रखंड अंतर्गत आनंदपुर मिडिल स्कूल में उस समय भय व्याप्त हो गया. जब अचानक अज्ञात बीमारी से पूरे विद्यालय के छात्र प्रभावित होने लगे महज चंद घंटे में ही पूरे विद्यालय के छात्रों के हथेली और पैर में काले काले धब्बे निकलना शुरू हुआ. विद्यालय प्रबंधन ने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के दी.

जिलाधिकारी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर बच्चों की जांच पड़ताल शुरू किया. 30 से अधिक बच्चों का इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बीमारी का कारणों का पता फिलहाल नहीं चल पाया है. उधर घटना के बाद जिला प्रशासन सकते में आ गई है और बीमारी का कारणों का पता करने में जुट गई है.

इस संबंध में जिलाधिकारी ने कहा कि बच्चों में किसी प्रकार की बीमारी नहीं है. जैसा कि स्वास्थ विभाग की रिपोर्ट के अनुसार भीषण गर्मी को देखते हुए फिलहाल बच्चों को विद्यालय जाने से रोक लगा दी गई है. सदर अस्पताल में प्रभावित बच्चों का इलाज कराया जा रहा है. अज्ञात बीमारी से पूरे विद्यालय के छात्र पूरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं. जिसकी जांच जिलाधिकारी ने टीम भेजकर प्रारंभ करा दी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*