अब एक ही वेबसाइट पर मिलेंगी सभी विभागों की जानकारियां, नई कॉमन इंटीग्रेटेड वेबसाइट का सीएम नीतीश ने किया किया लोकार्पण

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : अब प्रदेश के लोगों को सभी विभाग की सूचनाएं एक ही प्लेटफॉर्म पर मिल जाया करेंगी. सीएम नीतीश कुमार ने बिहार सरकार के नये वेबसाइट का लोकार्पण किया है. मुख्यमंत्री ने रिमोट के माध्यम से सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से बनायी गयी नई कॉमन इंटीग्रेटेड वेबसाईट का लोकार्पण किया है.

इस वेबसाइट पर सभी विभागों की सूचनाओं को एक ही प्लेटफॉर्म पर देखा जा सकेगा. सभी विभागों की सूचनाओं का अपडेशन इस प्लेटफॉर्म से किया जा सकेगा. सभी विभागों के आईटी मैनेजर एवं नोडल पदाधिकारी को इसके लिए प्रशिक्षित किया गया है. सूचनाओं का अपडेशन सूचना एवं जनसंपर्क विभाग एवं संबंधित विभाग दोनों के द्वारा किया जा सकेगा.



वेबसाइट लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सभी सूचनाएं एक जगह एकत्रित होने से लोगों को जानकारी मिलने से सुविधा होगी. सभी विभागों के कार्यकलापों की अद्यतन जानकारी, सूचनाएं एक साथ मिल सकेंगी. इस पहल की सराहना करते हुए सीएम ने कहा कि सभी विभाग इस वेबसाइट का उपयोग करें एवं अपने विभाग से संबंधित सूचनाओं को इसपर नियमित रूप से अपडेट करें.

कार्यक्रम में डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री विनोद नारायण झा समेत कई मंत्री और सूचना सचिव अनुपम कुमार सहित कई विभाग के सचिव और पदाधिकारी मौजूद रहे.