अब पटना की सड़कों पर हर वक्त नहीं चलेंगे ठेले, निर्धारित हुआ समय

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार की राजधानी पटना में यातायात की व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए प्रशासन के तरफ से एक और पहल की गई है. पटना की सडकों पर लगने वाले भयंकर जाम से निजात पाने के लिए प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने राजधानी में सामान ढोने वाले ठेले के लिए समय निर्धारित कर दिया है. शहर को जाममुक्त बनाने के लिए प्रशासन के तरफ से ये पहल किया गया है. अब पटना की विभिन्न सडकों पर निश्चित समय के अनुसार ही ठेला चलेंगे.

प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने शहर की आठ प्रमुख सड़कों पर सामान ढोने वाले ठेलों का समय निर्धारित कर दिया  है. पीक आवर में इन सड़कों पर ठेलों के संचालन पर रोक लगा दी गयी है. ठेलों के लिए सुबह नौ बजे के पहले, दोपहर में तीन से पांच बजे तक और रात आठ बजे के बाद का समय निर्धारित किया गया है. यह  टाइमिंग एग्जीबिशन रोड, फ्रेजर रोड, बेली रोड, बोरिंग रोड, कंकड़बाग, ओल्ड बाइपास, अशोक राजपथ, गांधी मैदान की चारों तरफ के लिए लागू होगी.



वहीं शहर में जुगाड़ ठेला रोकने के लिए भी उपाय किया गया है. इसके लिए आयुक्त ने एसडीओ को पत्र लिखा है. जल्द-से-जल्द इसे रोकने का आदेश दिया गया है. दरअसल, जुगाड़ ठेला वाले ठेले में ही बाइक का इंजन लगाकर जुगाड़ से चलाते हैं और उसे कॉर्मिशयल इस्तेमाल करते हैं.  प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा है कि जुगाड़ ठेला पकड़े जाने पर उसे जब्त कर लिया जाये. उससे जुर्माना वसूला जाये और एफआइआर दर्ज करायी जाये.

आपको बता दें कि रविवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर कई फैसले लिए, जिसमे ठेला के लिए समय भी निर्धारित कर दिया गया. अब शहर के आठ प्रमुख सडकों पर सामान ढोने वाले ठेले के लिए समय निर्धारित कर दिया गया है.