अब यात्रियों को सफर में लगेगा कम समय, पटना-नई दिल्ली रूट पर पहली बार 130 किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ी राजधानी एक्सप्रेस

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: राजेन्द्र नगर पटना- नई दिल्ली राजधानी से सफर करने वाले यात्री अब कम समय में ही सफर कर सकेंगे. इस ट्रेन की अधिकतम स्पीड 130 किमी प्रति घंटा कर दी गयी है. पहले यह ट्रेन 100-110 किमी की रफ्तार से चलती थी.

मंगलवार को पटना से पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन तक यह ट्रेन 130 किमी/घंटे की रफ्तार से चलाई गई. दानापुर मंडल के डीआरएम सुनील कुमार ने बताया कि इस रेलखंड पर पहली बार ट्रायल के बाद यात्री ट्रेन इतनी गति से चलाई गई है. अब यात्रियों का सफर में कम समय लगेगा.
उन्होंने बताया कि पहले की तुलना से करीब 20 मिनट पहले यात्री नई दिल्ली पहुंच सकेंगे.



हालांकि, जल्द ही रेलवे इसकी समय सारिणी में बदलाव कर सकता है. गाड़ी संख्या 02309 यानी पटना राजधानी के स्पीड में बढ़ोतरी पर पटना जंक्शन के निदेशक ने कहा कि यह ट्रेन अब लोगों को पहले से अधिक सुविधाजनक होगी. लोगों का सफर में समय बचने से अब आराम मिलेगा.

हावड़ा-नई दिल्ली मेन लाइन पर पहली बार इतनी तेज गति से ट्रेन चलाई गई है. इस ऐतिहासिक सफलता के बाद अब उन यात्रियों के लिये खास खुशखबरी है जो अक्सर पटना और नई दिल्ली के बीच यात्रा करते हैं. ऐसे यात्री जो दिल्ली जाते हैं अब दिल्ली की यात्रा पहले से कम समय में तीव्र गति से पूरा कर सकेंगे.