डेंगू पर पॉलिटिकल जंग : ‘लालू यादवों का खून चूसने वाला मच्छर, तेजप्रताप छोटा डेंगू’

lalu-and-tej-pratap
लालू प्रसाद और तेज प्रताप यादव (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार की सियासत हमेशा गर्म रहती है. राजद और एनडीए के बीच चलने वाली बयानबाजी हमेशा सुर्खियां बटोरती हैं. बिहार इन दिनों डेंगू की चपेट में है. तो राजनीति मच्छर और डेंगू पर ही शुरू हो गई है. जब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री को डेंगू मिनिस्टर कहा था तो मंगल पांडेय ने भी जबरदस्त पलटवार किया. उन्होंने लालू प्रसाद को ही डेंगू का मच्छर बता दिया.

मंगल पांडेय ने कहा कि लालू प्रसाद यादवों का खून चुसने वाला बड़ा मच्छर हैं. वहीं उनका बेटा तेजप्रताप यादव छोटा डेंगू मच्छर है. तेजप्रताप नामक छोटे डेंगू ने स्वास्थ्य महकमे को लकवाग्रस्त कर दिया है.
mangal
बता दें कि मंगल पांडेय ने  लालू प्रसाद की ताजपोशी के बाद भी कटाक्ष किया था. लालू प्रसाद दसवीं बार राजद के चीफ बनाये गए. पहले लालू प्रसाद ने उन्हें डेंगू मंत्री बताया था. फिर मंगल पांडे ने तंज कसा था  कि राजद की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में लालू को ये घोषणा करनी चाहिए थी कि पार्टी का अध्यक्ष भविष्य में भी वही बनेगा जो सजायाफ्ता हो या फिर ईडी का चक्कर लगाता हो. इसमें उनके परिवार को महारत हासिल है और इस तरह अध्यक्ष की कुर्सी आजीवन उनके परिवार के पास रह जाएगी.

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने मंगल पांडेय को अमंगल पांडेय की संज्ञा देकर पलटवार किया था. वैशाली के महुआ में समारोह में शामिल होने पहुंचे तेज प्रताप ने मंगल पांडेय के बारे में कहा कि वे राजनीति में अभी जीरो हैं. साथ ही उन्होंने मंगल पांडेय पर स्वास्थ्य विभाग में लूट खसोट मचाने का भी आरोप लगाया था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*