लालू प्रसाद के बाद अब तेजस्वी की बारी, आज होगी CBI दफ्तर में गहन पूछताछ

लाइव सिटीज डेस्क : रेलवे के होटल टेंडर घोटाले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद गुरुवार को सीबीआई के सामने पेश हुए थे. करीब 8 घंटे तक गहन पूछताछ चली थी. अब आज शुक्रवार को उनके छोटे बेटे व बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सीबीआई हेडक्वार्टर में पेश होंगे. आज तेजस्वी यादव से सीबीआई की टीम सवाल-जवाब करेगी. मालूम हो कि तेजस्वी यादव भी अपने पिता लालू प्रसाद की तरह कई दफे सीबीआई से मोहलत मांग चुके हैं. उम्मीद की जा रही है कि लालू प्रसाद की तरह इस बार वह भी सीबीआई हेड क्वार्टर में पूछताछ को उपस्थित हो जाएंगे. तेजस्वी  इस सिलसिले में पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं

उधर, पहले पूछताछ के लिए निर्धारित तीन तारीखें टाल चुके लालू प्रसाद गुरुवार सुबह करीब 10:40 बजे दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय पहुंचे. इसके बाद जांच टीम ने लालू के सामने सवालों की झड़ी लगा दी. करीब 8 घंटे तक पूछताछ में लालू ने कुछ सवालों के जवाब सिर्फ ‘हां’ या ‘नहीं’ में दिए.48 से अधिक सवाल पूछे गए. ब्यूरो के अफसरों ने होटल के टेंडर मामलों के अलावा कुछ आरोपियों से संबंध को लेकर सफाई मांगी. पूछताछ शाम करीब 6:30 बजे तक चली और इसके बाद लालू सीबीआई मुख्यालय से बाहर निकले.

पांच जुलाई को सीबीआई ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी. अब आज तेजस्वी से पूछताछ होगी  .होटल टेंडर के मामले में शुक्रवार को लालू प्रसाद के छोटे पुत्र तेजस्वी यादव से सीबीआई की टीम पूछताछ करेगी. रांची और पुरी में रेलवे के होटल के टेंडर के आवंटन में गड़बड़ी के आरोप हैं. मामला वर्ष 2005-06 का है. आरोप है कि रेल मंत्री रहते हुए लालू ने होटल की देखरेख का जिम्मा एक निजी फर्म को सौंपा और बदले में बेनामी कंपनी के जरिए तीन एकड़ की महंगी जमीन रिश्वत के रूप में ली. होटल के टेंडर विनय और विजय कोचर की स्वामित्व वाली कंपनी (सुजाता होटल्स) को दिए गए थे.

यह भी पढ़ें-  लालू बोले न हमें हरा सकते हैं, न कंट्रोल कर सकते हैं

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)