अब दूसरे चरण के चुनाव पर पटना जिला प्रशासन की पैनी नजर, ढिलाई बरतने वालों को डीएम कुमार रवि ने दी चेतावनी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  बिहार विधान सभा चुनाव के तहत पटना जिला अंतर्गत दूसरे चरण में 9 विधानसभा क्षेत्रों में 3 नवंबर को मतदान होना है. इसके तहत 180 बख्तियारपुर 181 दीघा, 182 बांकीपुर, 183 कुम्हरार, 184 पटना साहिब 185 फतुहा 187 मनेर 188 फुलवारी शरीफ में प्रात: 7 बजे से संध्या 6 बजे तक मतदान होंगे.

चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था एवं लोक व्यवस्था बनाए रखने के लिए डीएम कुमार रवि ने पटना जिला के संबंधित विधानसभा क्षेत्रों के मतदान के दिन 3 नवंबर को धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा जारी किया है. मतदान के दिन 3 नवंबर को बख्तियारपुर, दीघा, बांकीपुर, कुम्हरार, पटना साहिब, फतुहा, दानापुर, मनेर और फुलवारी शरीफ विधानसभा क्षेत्रों में सभी प्रकार के वाहनों का परिचालन पूर्णत:बंद रहेगा.



मतदान की समाप्ति के समय के 48 घंटे पूर्व से किसी भी प्रकार का चुनाव प्रचार का कार्य नहीं किया जाएगा. उन्होंने साफ कहा कि आम पब्लिक से लेकर कर्मी तक नियमों का पालन करें, वरना कार्रवाई होगी. डीएम ने कहा कि सक्षम प्राधिकार के द्वारा समय-समय पर कोविड के नियंत्रण के लिए जारी दिशा-निर्देशों के प्रतिकूल कोई कार्य नहीं किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों, चुनाव अभिकर्ता, पार्टी कार्यकर्ता के लिए मतदान के दिन उपयोग के लिए निर्वाची पदाधिकारी से प्राप्त परमिट युक्त वाहन ही उपयोग करेंगे. उस पर चालक समेत 5 व्यक्ति से अधिक ना हो तथा उससे मतदाता के ढोने का कार्य नहीं लिया जा रहा हो.