अब इतने समय तक ही पटना में खुलेंगी फल, सब्जी और मांस की दुकानें, डीएम ने दिए सख्त निर्देश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर जिलाधिकारी कुमार रवि ने अनलॉकडाउन में मिल रही छूट को कम करने का निर्देश दिया है. जिलाधिकरी कुमार रवि ने कहा कि पटना में फल, सब्जी, मांस और मछली की दुकानें सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे तक ही खुलेंगी.

ये दुकानें रोज सिर्फ चार घंटे के लिए खुलेंगी. 6 सितंबर 2020 तक यह आदेश लागू रहेगा. शेष सभी दुकानों और प्रतिष्ठानों का संचालन अन लॉकडाउन में मिली छूट के अनुसार होता रहेगा. पटना जिलाधिकारी ने यह आदेश सब्जी बाजार में जुट रही भीड़ के कारण दिया है.



जिलाप्रशासन को ऐसी शिकायते मिल रही थी कि सब्जी बाजारों में काफी भीड़ जुट रही है. लोग सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं कर रहे है. इसके साथ ही बहुत लोग बिना मास्क पहने सब्जी की खरीददारी करते देखे जा रहे थे. इस प्रकार की लापरवाही के कारण संक्रमण फैलने का खतरा था.

बढ़ते संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से जिलाधिकारी ने इस प्रकार का निर्देश दिया है. साथ ही अधिकारियों का यह आदेश दिया कि आदेश को सख्ती से पालन कराया जाए. अगर कोई दुकानदार इसका उल्लंघन करते पकड़े जाएंगे तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि पटना में कुल संक्रमितों की संख्या 18683 है. इनमें से 15572 मरीज ठीक हो गए हैं. 116 मरीजों की मौत हुई है और एक्टिव मरीज की संख्या 2995 है. पिछले 24 घंटे में 279 मरीज मिले हैं.