लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पटना से बड़ी खबर आ रही है. बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा. बिहार विधानसभा में एनआरसी नहीं लागू करने का प्रस्ताव पारित हो गया है. सर्व सम्मति से सदन में प्रस्ताव पारित हुआ. इसके साथ ही एनपीआर का नया प्रारूप भी बिहार में नहीं लागू होगा. 2010 के आधार पर ही बिहार में एनपीआर लागू कराने का प्रस्ताव पारित हुआ.

बता दें कि बजट सत्र के बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. मुलाकत के बाद सर्व सम्मति से सदन में एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव पारित हो गया. इसके साथ ही तेजस्वी ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है.

तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा कि बिहार में एनआरसी और एनपीआर लागू नहीं करने की हमारी माँग पर आज विधानसभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास कराया गया. एनआरसी और एनपीआर पर एक इंच भी नहीं हिलने वाली बीजेपी को आज हमने 1000 किलोमीटर हिला दिया. भाजपावाले माथा पकड़े टुकुर-टुकुर देखते रह गए. संविधान मानने वाले हम लोग सीएए भी लागू नहीं होने देंगे.

बता दें कि नीतीश कुमार ने आज सदन में विपक्ष को जवाब देते हुए कहा था कि हमे सीएए से कोई दिक्कत नहीं है. सीएए का समर्थन खुद कांग्रेस और लालू यादव करते थे. लेकिन, बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा.