4 साल बाद फिर NDA सरकार, नीतीश व सुशील मोदी लेंगे 10 बजे शपथ

SUSHIL-NITISH
फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : 4 साल पहले बनी राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और नीतीश कुमार की जोड़ी 20 महीने तक सरकार चलाने के बाद बिखर गई. नीतीश कुमार एक बार फिर भाजपा से मिल कर आज सरकार बनाने जा रहे हैं. नीतीश कुमार आज गुरुवार 10 बजे शपथ ग्रहण करने वाले हैं. उनके साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी भी डिप्टी सीएम के पद की शपथ लेंगे. 

बता दें कि तेजस्वी यादव द्वारा सफाई नहीं दिए जाने से नाराज नीतीश कुमार महागठबंधन सरकार को चलाने में सहज महसूस नहीं कर रहे थे. उन्हें ऐसे माहौल में काम करना सही नहीं लग रहा था.  भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे लालू परिवार के जिद  से परेशान नीतीश कुमार ने बुधवार शाम को बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. 

अब वह गुरुवार सुबह दस बजे एनडीए के समर्थन से बिहार में नई सरकार बनाएंगे. राजग भी उनकी सरकार में शामिल होगी. देर रात नीतीश कुमार, सुशील मोदी और जीतनराम मांझी ने राज्यपाल से मिल सरकार बनाने का दावा पेश किया. गुरुवार को होने वाले शपथग्रहण में नीतीश कुमार और सुशील मोदी ही शपथ लेंगे.

नीतीश कुमार के इस्तीफा पर पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर उन्हें बधाई देते हुए कहा था कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में पुराने राजनीतिक मतभेद भुला कर साथ काम किया जा सकता है. इससे यह तभी साफ़ हो गया था कि बिहार में 4 साल बाद एक बार फिर एनडीए की सरकार बनेगी.

शुक्रवार 28 जुलाई को नीतीश विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे. शपथग्रहण समारोह में पीएम मोदी के भी शामिल होने की संभावना है. वहीं लालू और तेजस्वी ने मीडिया से बातचीत में दावा किया कि राज्य में सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को सरकार बनाने का मौका पहले मिलना चाहिए.

यह भी पढ़ें-  देर रात NDA नेताओं के साथ नीतीश पहुंचे राजभवन, सौंपा समर्थन पत्र