प्रणब मुखर्जी के निधन पर कांग्रेस ने स्थगित की बिहार में होने वाली वर्चुअल रैली, जदयू का कार्यक्रम भी टाला गया

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी की मंगलवार को होने वाली वर्चुअल रैली स्थगित कर दी गई है. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के बाद राष्ट्रीय शोक की घोषणा को लेकर कांग्रेस पार्टी ने यह फैसला लिया है. पार्टी की ओर से सोमवार देर रात इस बाबत सूचना दी गई.

बिहार में कांग्रेस की वर्चुअल रैली 3 दिन के लिए स्थगित की गई है. इस रैली को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं को तैयारियों को अंतिम रूप देने के निर्देश दे दिए गए थे. लेकिन सोमवार की शाम भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के निधन के बाद रैली स्थगित करने की सूचना सार्वजनिक कर दी गई.



बिहार कांग्रेस ने वर्चुअल रैली की जो योजना बनाई है, उसके तहत 1 से 21 सितंबर तक प्रदेश की 43 विधानसभा सीटों पर ऐसी रैलियों का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में सारी तैयारियां की जा चुकी हैं. पटना में स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में वर्चुअल मंच तैयार किया गया है. यहां पर पार्टी के 4 दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे.

जदयू ने मंगलवार को होने वाला अपना कार्यक्रम भी टाल दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रवीन्द्र सिंह ने इसकी जानकारी दी. दरअसल सांसद ललन सिंह का प्रेस कॉन्फ्रेंस भी था और इस मौके पर मिलन समारोह होना था. कई राजद नेता जदयू में शामिल होने वाले थे, लेकिन राष्ट्रीय शोक के कारण जदयू ने इसे स्थगित कर दिया.

बता दें कि प्रणब मुखर्जी के निधन पर बिहार सरकार ने 31 अगस्त से अगले सात दिनों (छह सितंबर) तक के लिए राजकीय शोक की घोषणा की है. राजकीय शोक की अवधि में राष्ट्रीय ध्वज उन सभी भवनों पर आधा झुका हुआ रहेगा, जहां नियमित रूप से यह फहराया जाता है. साथ ही इस अवधि में कोई भी राजकीय समारोह एवं सरकारी मनोरंजन से संबंधित कार्यक्रम नहीं होंगे। मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है.