40 लाख की डकैती के बाद अब गया में मध्य बिहार ग्रामीण बैंक में चोरों का उत्पात

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार में लगातार बढ़ रहे अपराध के बीच अब चोरों के भी हौसले बुलंद हो गए हैं. गया में मंगलवार को दिन दहाड़े हुए 40 लाख की डकैती से मची सनसनी के बीच एक बार फिर गया में ही मध्य बिहार ग्रामीण बैंक में चोरों ने उत्पात मचाया है. शटर काट कर चोरों ने बैंक से कैश उड़ा लिया है.  

मामला गया के फतेहपुर में करियादपुर बाजार की है. यहां मध्य ग्रामीण बैंक की एक शाखा है. शाम की ड्यूटी खत्म होने के बाद बैंक में ताला लगा कर सभी कर्मी अपने घर गए थे. लेकिन शातिर चोरों ने बैंक की इस शाखा को निशाना बना रखा था. जैसे ही रात गहरी हुई, चोर इस वारदात को अंजाम देने में जुट गए. चोरों ने बैंक में सेंधमारी के सारे इंतजाम कर रखे थे. गैस कटर के इस्तेमाल से लॉक को चोरों ने काट डाला. जम कर कैश उड़ाए फिर चलते बने. 

सुबह जब लोगों की नजर गई तो फ़ौरन पुलिस को सूचित किया गया. पुलिस मौके पर पहुँच चुकी है. लेकिन बैंक के अधिकारी अभी तक शाखा पर नहीं पहुँच सके हैं. तो मामले की जांच के लिए पुलिस अब तक इंतजार कर रही है. बैंक अधिकारी के आने के बाद ही यह स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि आखिर कितने कैश पर चोरों ने हाथ साफ़ किया है. इस वजह से पुलिस भी अभी कोई बयान देने से बाख रही है.

मंगलवार को हथियार से लैस अपराधियों ने सिविल लाईन थाना के तहत नगमतिया इलाके में स्थित यूएई एक्सचेंज फाईनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के आॅफिस में धावा बोला था. गोल्ड ज्वैलरी और कैश समेत वहां से करीब 40 लाख रुपए की संपत्ति लूटकर अपराधी भाग गए थे. बता दें कि इन दिनों बिहार में बैंक, पेट्रोल पम्पल, फाइनेंस कंपनी को अपराधियों ने निशाना बना रखा है. लगातार पेट्रोल पंप पर कैश लूट और बैंक के कैश वैन से बड़ी लूट को चोर अंजाम दे रहे हैं. बाढ़ के बेलछी स्थित पीएनबी से 60 लाख रुपये की बड़ी लूट से भी लोग सकते में आ गए थे.

यह भी पढ़ें-  गया में दिनदहाड़े डकैती, कैश-ज्वेलरी समेत 40 लाख से ज्यादा ले गए