बिहार में यहां खुलेगा एक और मेडिकल कॉलेज, 25 एकड़ जमीन की तलाश भी हो गई है पूरी

central minister, ashwini kumar chaube,disputed statement,rape, विवादित बयान, अश्विनी चौबे, वाराणसी, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, कठुआ गैंगरेप, उन्नाव गैंगरेप

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार में एक और मेडिकल कॉलेज खुलेगा. केंद्र सरकार की केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना के तहत बिहार के बक्सर में भी मेडिकल कॉलेज खोलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसके लिए जमीन प्रस्तावित  कर दी गई है. NOC मिलते निर्माण प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. डुमरांव अनुमंडल प्रशासन ने हरियाणा फार्म की जमीन को प्रस्तावित किया है। शुक्रवार की देर शाम केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने जमीन का निरीक्षण किया. वहीं, शनिवार को जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह ने भी जायजा लिया और भूमि हस्तांतरण के लिए जरूरी प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए.

डुमरांव एसडीओ लल्लन प्रसाद ने बताया कि जमीन का प्रस्ताव जिला प्रशासन को भेज दिया गया है. वहां से यह प्रस्ताव सरकार तथा पशुपालन विभाग को जाएगा. एनओसी मिलते ही मेडिकल कॉलेज के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

#JetAirways से यात्रा करते हैं/करने वाले हैं, तो एयरपोर्ट पर पछताने से बचने को देख लें यह वीडियो, इस तारीख से नहीं चलेंगे पुराने नियम…

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के प्रस्ताव पर जिले में मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन की तलाश शुरू हुई थी. डीएम के निर्देश पर एसडीओ डुमरांव ने हरियाणा फार्म की जमीन को इसके लिए उपयुक्त बताया था. दरअसल, स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज के लिए जिला प्रशासन के समक्ष 25 एकड़ जमीन का प्रस्ताव रखा था. जिसकी तलाश चल रही थी. एसडीओ ने हरियाणा फार्म की जमीन का प्रस्ताव जिला प्रशासन को भेजा था. प्रस्ताव को शुक्रवार को मंत्री चौबे के समक्ष रखा गया था.

मेडिकल की तैयारी में लगे स्टूडेंट्स की बल्ले-बल्ले, बिहार में एमबीबीएस की बढ़ेंगी 160 सीटें

इससे पहले भी केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने मेडिकल के क्षेत्र में करियर बनाने को इच्छुक छात्रों को खुशखबरी दी थी. बिहार के मेडिकल कॉलेजों में सीटें बढ़ेंगी. ये सीटें पटना समेत भागलपुर, दरभंगा व मुजफ्फरपुर के मेडिकल कॉलेजों में बढ़ेंगी. केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की दिल्ली में हुई मीटिंग में बिहार के मेडिकल कॉलेजों में कुल 160 सीटों को बढ़ाने का फैसला लिया गया है. बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने की. बैठक में और भी कई निर्णय लिये गये.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*