बिहार विधानसभा में मिली एक ऐसी खास ‘कलम’, देखते ही सदस्य रह गए भौचक्के, अध्यक्ष ने कहा-जिसकी हो आकर ले जाएं

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : बिहार (Bihar) विधानसभा (Vidhansabha) में एक खास ‘कलम’ ने सभी सदस्यों को भौचक्का कर दिया. जैसे ही आसन से विधानसभा अध्यक्ष ने इस कलम का जिक्र करते हुए कहा कि एक कलम मिली है, जो भी इसके हकदार होंगे मेरे कार्यालय से आकर रिसिव कर लें. अध्यक्ष के इतना कहते ही सदन के अंदर सदस्यों के बीच कानाफूसी होनी शुरू हो गयी. हालांकि अंत अंत तक इस कलम पर किसी ने दावा नहीं किया. अभी भी विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय में यह कलम पड़ी हुई है.

जिस कलम की चर्चा आसन से विधानसभा अध्यक्ष ने किया वो कलम कोई मामूली नहीं बल्कि इसके दाम इतने महंगे हैं कि सुनकर आप भी भौचक्के रह जाएंगे. इस पेन का उपयोग भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी करते हैं. इसकी कीमत लगभग 30-32 हजार रूपए है. इसका दाम ही अपने आप में सुर्खियों के लिए काफी है. मोंट ब्लैंक कंपनी की यह कलम है.

मोंट ब्लैंक पेन (कीमत 30-32 हजार)

मोंट ब्लैंक (Mont Blanc) इंटरनेशनल ब्रांड है. जर्मनी के हैम्बर्ग में बनी इन कलमों की कीमत भारत में 30-32 हजार रुपए है. भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी ब्रांड की कलम का इस्तेमाल करते हैं. भारत में यह कलम (Pen) इम्पोर्ट (Import) कर मंगाई जा सकती है. बिहार (Bihar) में यह कलम मिलना खुद में एक आश्चर्य है.

सदन में अध्यक्ष की घोषणा के बाद सदस्यों के बीच खुसर-फुसर शुरू हो गयी. घोषणा के बाद भी किसी सदस्य ने कलम पर दावा नहीं जताया. सभी एकदूसरे का मुंह ताकते रहे. सफाई के दौरान यह कलम मिली है.