कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने ही कर दिया दावा, जेडीयू के संपर्क में पार्टी के 11 विधायक, जल्द होगी बड़ी टूट

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : कांग्रेस में बड़ी टूट होने वाली है. इस बात का दावा खुद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक भरत सिंह ने किया है. उनके इस दावे के बाद बिहार की सियासत में भूचाल आ गया है. तरह-तरह के बयानबाजी शुरू हो गयी है. कयासों का दौर तेज हो गया है. सियासी गलियारे में यह कयास लगाया जा रहा है कि कांग्रेस ये सभी विधायक जेडीयू ज्वाइन करेंगे.

दरअसल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवम पूर्व विधायक भरत सिंह ने बिहार कांग्रेस में बड़े टूट को लेकर आलाकमान को आगाह करते हुए बयान दिया है कि कांग्रेस के 11 विधायक जदयू के संपर्क में हैं. इस टूट का कारण बताते हुए भरत सिंह ने कहा बिहार कांग्रेस में जो वरिष्ठ पदों पर बैठे हुए नेता है चाहे वह प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, सदानंद सिंह, अखिलेश सिंह ही क्यों ना हो.



भरत सिंह ने इन सभी पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह सभी  आलाकमान को गुमराह करते हैं. बिहार कांग्रेस के असली समस्याओं को नहीं बताते हैं. पार्टी में पैसा कमाने और पार्टी नेताओं के खरीद-फरोख्त का काम किया करते हैं भरत सिंह ने कहा 11 विधायक जो टूटने के लिए तैयार है.

इधर बीजेपी प्रवक्ता डॉक्टर निखिल आनंद ने बीजेपी पर तोड़ने के आरोप को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि हम किसी को तोड़ने- फोड़ने में विश्वास नहीं करते हैं. तुष्टीकरण की राजनीति छोड़ राष्ट्रवाद की नीति और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्वास करने वाले सभी का स्वागत है.

उन्होंने कहा कि “कांग्रेस पार्टी में टूट की खबर कांग्रेस के भीतर से ही आ रही है, इससे साबित होता है कि पार्टी में भयंकर असंतोष है. दिल्ली या बिहार के नेतृत्व पर लोगों को अब भरोसा नहीं रह गया है. राहुल गांधी का मन देश से ज्यादा विदेश में लगता है, और कांग्रेस पार्टी अब एड-हॉक या प्रॉक्सी तरीके से चलाई जा रही है. ऐसे में दल और उसके नेतृत्व से विक्षोभ स्वाभाविक है.

उन्होंने कहा कि बिहार में तो कांग्रेस का कोई जनाधार नहीं है और यह आरजेडी की पिछलग्गू बनकर कुछ सीट प्राप्त करने में सफल हो जाती है. वैसे भी यहां पर कांग्रेस पार्टी फ्रेंचाइजी बेसिस पर बॉरो प्लेयर के हाथों गिरवी है जिसमें पुराने नेता असहज महसूस कर रहे हैं.