सोनिया गांधी के साथ आज विपक्षी दलों की बैठक, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे नेता

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : कोरोना संकट के बीच कांग्रेस ने सोनिया गांधी की अध्यक्षता आज विपक्षी दलों की बैठक होगी. बैठक दोपहर 3 बजे वीडियों कॉफ्रेंसिग के माध्यम से होगी. बैठक में बिहार के महागठबंधव के अलावे विपक्ष के तमाम नेता वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए कांग्रेस अध्यक्ष से जुड़ेंगे और कोरोना संकट के बीच सरकार को घेरने की रणनीति तय करेंगे.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आरजेडी की तरफ से बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, आरएलएसपी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री हम सेक्युलर के अध्यक्ष जीतनराम मांझी भी सोनिया गांधी से चर्चा करेंगे. तेजस्वी यादव जहां अपने पटना स्थित सरकारी आवास से इस वीसी में जुडेंगे वहीं हम के अध्यक्ष जीतन राम मांझी महकार से, रालोसपा अध्यक्ष जावज, वैशाली और वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी दरभंगा से जुड़ेंगे.



बैठक में पश्चिम बंगाल में तूफान की वजह से हुई तबाही के बावजूद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होंगी. ममता बनर्जी लॉकडाउन के दौरान लगातार केंद्र सरकार के आर्थिक पैकेज पर सवाल उठाती रही हैं, लेकिन अभी तक समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने बैठक में शामिल होने को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के एक बड़े नेता ने दोनों दलों के नेताओं से बैठक में शामिल होने को लेकर बातचीत की है, लेकिन यह साफ नहीं हो पाया है कि दोनों दलों के नेता बैठक में शामिल होंगे या नहीं. 

बैठक में केंद्र द्वारा जारी राहत पैकेज के मुद्दे पर भी चर्चा होगी. कई विपक्षी दलों ने प्रवासी मजदूरों को सीधे आर्थिक मदद नहीं देने के केंद्र के फैसले पर आपत्ति जताई है. उनका कहना है कि कोरोनावायरस की वजह से पहले ही मजदूरों के पास काम नहीं है. वे मजबूरी में पैदल ही अपने घरों की ओर लौट रहे हैं. ऐसे में उन्हें तत्काल आर्थिक मदद की जरूरत है, लेकिन सरकार उनकी मदद नहीं कर रही है.