राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर पटना के सदाकत आश्रम में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पटना के सदाकत आश्रम में आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि मनायी जा रही है. सदाकत आश्रम में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. इस सभा का आयोजन बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने किया. कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं ने राजीव गाँधी के स्मारक पर माल्यार्पण किया. पूरे देश में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि मनायी जा रही है.

आपको बता दें कि  पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज दिल्ली में पुण्यतिथि मनायी जा रही है. राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर पूरा गांधी परिवार वीर भूमि पहुंचा. वीर भूमि राजीव गांधी का समाधि स्थल है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा ने श्रद्धांजलि दी. राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने भी श्रद्धांजलि दी.

इस मौके पर कांग्रेस की महिला विधायक भावना झा भी पहुंची. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में उन्हें निलंबित किया था. भावना झा को पार्टी विरोधी गतिविधि के खिलाफ निलंबन किया था.

दरअसल, आपको बता दें कि कांग्रेस पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर आगामी 21 मई को पूरे देश में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करेगी ताकि नयी पीढ़ी को उनके योगदान के बारे में बताया जा सके. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इस संदर्भ में कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियों और प्रदेश इकाइयों को पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने बतौर प्रधानमंत्री राजीव गांधी की कई उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कहा कि 21 मई को पूरे देश में कार्यक्रम आयोजित किए जाएं. जिनमें पूर्व प्रधानमंत्री के योगदान का उल्लेख हो ताकि युवाओं एवं नयी पीढ़ी को भी इस बारे में पूरी जानकारी हो सके. गौरतलब है कि 21 मई, 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में एक विस्फोट में राजीव गांधी की मौत हो गयी थी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*