पुलिसिया लाठीचार्ज में पप्पू यादव घायल, जाप के राजभवन मार्च को रोकने पर कार्यकर्ताओं का हंगामा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पटना के जीरोमाइल के पास सुबह-सुबह काफी हो हंगामा हुआ. जाप कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हुई. घंटों तक जीरोमाइल रणक्षेत्र बना रहा. जाप अध्यक्ष पप्पू यादव बीच सड़क लेट गए, और केन्द्र और राज्य सरकार विरोधी नारा लगाने लगे. पप्पू यादव के साथ सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता काफी देर तक जीरोमाइल पर डटे रहे. इस दौरान खूब हंगामा हुआ.

दरअसल राजभवन मार्च करने जा रहे जाप कार्यकर्ताओं ने पुलिस ने जीरोमाइल के पास ही रोक दिया. जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक आगे बढ़ने पर उतारू थे. लेकिन पुलिस वालों ने उन सभी को आगे बढ़ने से रोक दिया. जिसका कार्यकर्ता विरोध करने लगे. इस दौरान कार्यकर्ता जोर अजमाइस करने लगे. जिसके बाद मामला बिगड़ गया. पुलिस को उन्हें रोकने के लिए लाठियां चलानी पड़ीं. वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया.



इतने के बाद भी जब कार्यकर्ता आगे बढ़ने को आतुर दिखे तो पुलिस ने सभी को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया. समर्थकों को पुलिस ने घसीट-घसीट कर वहां से दूर किया. कुछ कार्यकर्ता पुलिस से मारपीट करने पर भी उतारू हो गए जिसके बाद पुलिस ने खदेड़-खदेड़ कर उनपर लाठियां बरसाईं. महिला कार्यकर्ताओं को महिला पुलिस ने प्रदर्शनस्थल से जबरदस्ती हटा दिया.

कृषि कानून के समर्थन और राज्य में बढ़ते अपराध के विरोध में पप्पू यादव की पार्टी जाप का अनिश्चितकालीन धरना चल रहा था. इस दौरान पार्टी की ओर से राजभवन मार्च का आह्वान किया गया. जिसमें आज भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओ के साथ पप्पू यादव कार्यक्रम स्थल से आगे बढ़ने लगे. मार्च में कुछ ट्रैक्टर से भी आए थे. पुलिस ने सभी ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया.