पप्पू यादव ने कह दिया- हमारी सरकार बनी तो निजी क्षेत्र में आरक्षण का प्रावधान लागू किया जाएगा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : राज्य में हमारी सरकार बनने के बाद हम निजी क्षेत्र में आरक्षण का प्रावधान लागू करेंगे. पीडीए प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि नरेन्द्र मोदी की सरकार आरक्षण विरोधी है और इसे खत्म करना चाहती है. सभी सरकारी कंपनियों का निजीकरण किया जा रहा है. जिससे सामाजिक और शैक्षणिक रूप से पिछड़े वर्गों के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर समाप्त होते जा रहे हैं.

पप्पू यादव ने कहा कि युवाओं को अपना रोजगार शुरु करने के लिए 10 लाख तक का ऋण दिया जाएगा. इस ऋण पर कोई ब्याज नहीं देना पड़ेगा और तीन साल तक मूलधन लौटाने की भी चिंता नहीं करनी पड़ेगी. युवा तीन साल थोड़ा-थोड़ा कर मूलधन लौटा सकते हैं. बिना ब्याज के ऋण से बिहार के लोग यहीं अपना रोजगार शुरु कर सकते हैं. उन्हें दूसरे राज्य जाने की कोई जरुरत नहीं पड़ेगी. 



शिक्षा का जिक्र करते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि किसी गरीब के बेटे को मजदूरी नहीं करने देंगे. सरकारी स्कूलों का कायाकल्प कर प्राइवेट स्कूलों से भी बेहतर बनाया जाएगा. इंटर पास छात्र और छात्राओं को प्रति माह आठ हज़ार रुपए दिया जाएगा ताकि परिवार पर कोई भार नहीं पड़े. जिसे जितना पढ़ना होगा वो पढ़ेगा. पैसों के आभाव में किसी की पढ़ाई नहीं छूटेगी.

पप्पू यादव ने आगे कहा कि भाजपा सरकार द्वारा बनाए गए किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ हम कानून बनाएंगे और किसानों के हित वाले कानून विधानसभा से पास करेंगे. छोटे किसानों की फसल को लागत से अधिक मूल्य पर सरकार खरीदेगी और हर खेत तक सिंचाई की व्यवस्था होगी.

भ्रष्टाचार और महिला सुरक्षा की बात करते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि हम सीसीटीवी कैमरे लगायेंगे ताकि सरकारी दफ्तरों में भ्रष्ट अधिकारीयों को पकड़ा जा सके. जिस दिन हमारी सरकार बनी उसी दिन बालू और भू माफियों को जेल भेज दिया जाएगा. महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा. स्पीडी ट्रायल कर ऐसे अपराधियों को जल्द-जल्द से सजा मिलेगी. इससे एक भय मुक्त समाज का निर्माण होगा और महिलाएं स्वतंत्र होकर अपना काम कर पाएगी.