आपका सेवक आपके द्वार : PMCH में जमीन पर बैठ पप्पू यादव ने सुनी मरीजों की शिकायत

पटना: जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने व्‍यवस्‍था में बदलाव के लिए अभियान की शुरुआत की है. बदलाव की यह लड़ाई स्‍वास्‍थ्‍य, पीडीएस, शिक्षा से लेकर हर क्षेत्र में लड़ी जाएगी. आज पीएमसीएच में ‘आपका सेवक आपके द्वार’ कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए सांसद ने जमीन पर बैठकर मरीज एवं उनके परिजनों की शिकायतें सुनीं और इन शिकायत के निराकरण की पहल भी की.

सांसद पप्पू यादव सुबह में पीएमसीएच में पहुंच गये थे. इस दौरान काफी संख्‍या में लोग कार्यक्रम स्‍थल पर मौजूद थे. सांसद ने करीब डेढ़ सौ मरीजों के परिजनों से बातचीत की और संबंधित डॉक्‍टर से बात कर बेहतर इलाज का निर्देश दिया. पीएमसीएच प्रबंधन के खिलाफ भी कई लोगों ने शिकायत की. सांसद ने अधीक्षक से बात की और लोगों की शिकायतों से उन्‍हें अवगत कराया. उन्‍होंने कई गरीब मरीजों को इलाज के लिए आर्थिक मदद भी की.



PMCH में दरी पर बैठ कर पप्पू यादव ने सुनी मरीजों की शिकायत

कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में यादव ने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) व्‍यवस्‍था में परिवर्तन की लड़ाई हर दिन जारी रखेगी. शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य, जनवितरण प्रणाली में सुधार के लिए अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे. इस दौरान संबंधित विभाग के अधिकारी से शिकायतों को लेकर सीधे बात की जाएगी और समाधान का प्रयास किया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि पूरी व्‍यवस्‍था में भ्रष्‍टाचार और कदाचार व्‍याप्‍त है. इसके खिलाफ एक जन आंदोलन की आवश्‍यकता है. इसमें समाज के सभी जागरूक नागरिकों को आगे आना होगा, तभी व्‍यवस्‍था परिवर्तन की लड़ाई सफल होगी.रोज दो घंटे जमीन पर दरी बिछायेंगे पप्‍पू यादव, 31 दिसंबर को पीएमसीएच में बैठेंगे

सांसद ने कहा कि सत्‍ता और विपक्ष दोनों सत्‍ता संरक्षित अपराध और माफिया को बढ़ावा दे रहे हैं. सत्‍ता संरक्षित अपराध और माफिया के खिलाफ पार्टी लड़ाई लड़ेगी. उन्‍होंने कहा कि पार्टी के आंदोलनात्‍क कार्यक्रमों को  व्‍यापक समर्थन मिल रहा है और लोगों का भरोसा बढ़ रहा है. इस दौरान चिकित्‍सा सेल के अध्‍यक्ष डॉ विश्‍वनाथ प्रसाद, अभियान समिति के आनंद मधुकर यादव, छात्र संघ के उपाध्‍यक्ष विकास बॉक्‍सर, मोनू यादव, प्रभात कुमार आदि लोग उपस्थित थे.