पटना में लैंड करने के बाद घंटों से विमान में ही बंद हैं कई फ्लाइट के यात्री

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार में घने कोहरे ने आफत मचा रखी है. सबसे ज्यादा असर ट्रैफिक सिस्टम पर पड़ा है. पटना एयरपोर्ट का ट्रैफिक सिस्टम एकदम से ठप पड़ गया है. आज शुक्रवार का दिन हवाई सफ़र करने वालों के लिए सबसे ज्यादा दुर्गति वाला दिन है. आज शाम 4.30 बजे तक तो कोई फ्लाइट लैंड करने की स्थिति में नहीं थी. इसका सबसे बड़ा कारण पुअर विजिबिलिटी है. फॉग ऐसा की कहीं कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है. अब खबर है कि 6E 633 kolkata – patna 8.30 pm शाम में इंडिगो की फ्लाइट पटना एयरपोर्ट पर लैंड की थी. जो लैंड करने के करीब 2 घंटे बाद भी रनवे पर ही फंसी हुई है. यात्री प्लेन से अब तक बाहर नहीं निकल सके हैं. एयरपोर्ट एडमिनिस्ट्रेशन कोई रिस्क नहीं लेना चाह रहा है. लिहाजा विमान में बंद बूढ़े-बच्चे सब परेशान हैं.

फ्लाइट लैंड करने के बाद रनवे पर ही फंसी हुई है.
लाइव सिटीज को मिल रही जानकारी के मुताबिक अब तक 3 फ्लाइट ही लैंड कर सकी है. और रनवे पर खड़ी है. एक विमान पार्किंग स्टैंड के पास फंसी हुई है. उस विमान में भी लोग अंदर ही बैठे हुए हैं. पायलट का कहना है कि फॉग की वजह से विजिबिलिटी बिलकुल भी नहीं है. हम अगले आदेश तक विमान से यात्रियों को बाहर जाने नहीं दे सकते हैं. एयरपोर्ट प्रशासन भी इस कारण उहापोह की स्थिति में है. किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा कि यात्रियों को बाहर कैसे निकाला जाए.



रनवे पर ही फंसी हुई हैं कई विमानें

परेशान हैं विमान में बंद  यात्री

बता दें कि जब तक पार्किंग में खड़े विमान से यात्रियों को बाहर नहीं निकाला जाएगा. तब तक रनवे पर लैंड की हुई फ्लाइट्स को पार्किंग तक जाने का मौका नहीं मिल्रेगा. लिहाजा कई फ्लाइट के यात्री विमान के अंदर ही बंद बैठे हैं. यात्रियों में बूढ़े, बच्चे सब हैं. बच्चे रोये जा रहे हैं. न अब खाने को किसी के पास कुछ है और न पीने को पानी. संकट में यात्री फंसे हुए हैं. विमान में बंद यात्रियों की परेशानी बढ़ती जा रही है. एयरपोर्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने इस बारे में अब तक कुछ भी नहीं बताया कि कब ट्रैफिक क्लियर हो सकेगा.

विमान में बंद बच्चे हो रहे परेशान, रो रहे हैं

बता दें कि इससे पहले आज शुक्रवार 29 दिसंबर को पटना एयरपोर्ट पर शाम 4:30 बजे तक कोई भी फ्लाइट लैंड या टेकऑफ नहीं कर पाई थी. एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स का हाल भी बहुत बेहाल था. वहां मौजूद लोगों ने लाइव सिटीज को बताया कि किसी भी फ्लाइट के आने-जाने से संबंधित कोई भी इनफार्मेशन पटना एयरपोर्ट एडमिनिस्ट्रेशन के पास नहीं है. डिस्प्ले बोर्ड पर किसी भी फ्लाइट के आने-जाने की जानकारी नहीं दी जा रही है.  Patna Airport : शाम 4:40 में आई पहली फ्लाइट, बाकी कब आयेगी-जायेगी, किसी को पता नहीं
4:40 पर उतरी पहली फ्लाइट

मिली जानकारी के अनुसार पटना एयरपोर्ट पर शुक्रवार शाम 4 बजकर 40 मिनट के करीब गो एयर कली पहली फ्लाइट ने लैंड किया है. इसके बाद 5 मिनटों के अंतराल पर स्पाइस जेट की दूसरी फ्लाइट ने लैंड किया है. दिल्ली और कोलकाता की ओर जानेवाली कई फ्लाइट्स 4-4 घंटे लेट बताई जा रही हैं. दिल्ली से पटना आने वाली फ्लाइट्स को कोहरे के चलते कोलकाता डाइवर्ट किया गया है.