पटना डीएम ने दे दिया है आदेश, संभल जाएं प्रेशर हॉर्न बेचने और उन्हें यूज करने वाले 

patna dm kumar ravi

पटना : अवैध रूप से प्रेशर हॉर्न बेचने वाले और इसे धड़ल्ले से इस्तेमाल करने वाले लोग संभल जाएं. समय रहते नहीं संभले तो पटना जिला प्रशासन कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी में है.  प्रेशर हॉर्न बेचने वाले और इसे अपनी गाड़ियों में इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ एक बड़ा आॅपरेशन चलाया जाएगा. इसके लिए पटना के डीएम कुमार रवि ने आदेश दे दिया है. बढ़ते साउंड पॉल्यूशन को ध्यान में रखते हुए पटना के डीएम ने ये ठोस कदम उठाया है.
इसके लिए सोमवार को एक डीएम ने एक इम्पोर्टेंट मीटिंग भी की. जिसमें पटना के डीटीओ, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, सभी एसडीपीओ और कई थानों के थानेदार मौजूद थे. मीटिंग के दौरान डीएम कुमार रवि ने स्पष्ट तौर पर साउंड पॉल्यूशन और इन्क्रोचमेंट को लेकर अगले तीन दिनों तक एक स्पेशल आपॅरेशन चलाने का आदेश दिया. डीएम ने कहा कि आॅपरेशन के तहत अवैध रूप से प्रेशर हॉर्न बेचने वाले, इसका इस्तेमाल करने वाले गाड़ी के ड्राइवर और उसके मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

— तीन दिनों में मांगी है रिपोर्ट

बढ़ते साउंड पॉल्यूशन को लेकर डीएम ने अपना रूख कड़ा कर लिया है. उन्होंने सभी एसडीपीओ और थानेदारों से पूछा है कि इस मामले में अब तक क्या और किस प्रकार की कार्रवाई की गई है? अब तक कितने प्रेशर हॉर्न बेचने वाले दुकानदारों, गाड़ी चलाने वाले और गाड़ी के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है?

पटना पुलिस के 100 नंबर पर कॉल कर किए गए कितने कंप्लेन पर थानेदारों ने अब तक ठोस कार्रवाई किया है? शंभू शरण सिंह बनाम बिहार राज्य के पारित आईटी एक्ट आदेश के तहत थानेदारों ने अपले लेवल पर किस प्रकार की कार्रवाई की है? इन सारे सवालों का जवाब पटना के डीएम ने मांगा है. तीन दिनों के अंदर इस मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी गई है.

राजभवन जाने से रोके गए रालोसपा कार्यकर्ता, 102 लोगों ने दी अपनी गिरफ्तारी
तेजप्रताप यादव ने मनाया अनोखे अंदाज में अपना जन्मदिन, कई बच्चों के चेहरों पर छा गई मुस्कान…देखें वीडियो में…

About Amit Jaiswal 1004 Articles
पटना में क्राइम की हर खबरों पर होती है पैनी नजर

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*