शर्मनाक : पटना में तंत्र-मंत्र के चक्कर में बाप ने जवान बेटी का गला काट डाला

फुलवारी शरीफ / पटना (अजीत ): एक पिता के  जिन हाथों ने बचपन में अपनी बिटिया को खेलाया चलना सिखाया उन्ही हाथों ने जवान होंने पर उसी बिटिया का गला काट हत्या कर पिता पुत्री के रिश्ते को तार तार कर दिया. जिस घर में बेटी अपने आपको सबसे ज्यादा महफूज समझती रही उसी घर में सोये अवस्था में अपने ही सगे बाप के हाथों मार डाली गयी. 

राजधानी पटना में रविवार की अहले सुबह जब लोगों की नींद खुली तो इस दिल दहला देनेवाली घटना ने लोगों को स्तब्ध कर दिया. जक्कनपुर थाना के मीठापुर  बस स्टैंड के नजदीक विग्रहपुर में रिटायर बिजली कर्मी शिव शंकर पंडित ने अपने घर में सो रही जवान 22 साल की बेटी कोमल कुमारी की तेज धारदार हथियार से गला काट मार डाला. तंत्र मन्त्र और भूत प्रेत के चक्कर में पड़ा रहने वाला बाप शिव शंकर पंडित ने उस समय मानवता को शर्मशार और रिश्तों को तार तार कर देने वाली  इस हृदय विदारक वारदात को अंजाम दिया जब उसकी पत्नी और बेटे सुबह में मॉर्निंग वॉक करने निकले थे.



बेटी की हत्त्या के बाद बिजली कर्मी मौके से फरार हो गया. घटना की जानकारी उस समय मिली जब रिटायर बिजली कर्मी की पत्नी और पुत्र मॉर्निंग वॉक से घर लौटे तो बेटी के खून सना लाश बेड रूम में पड़ा देखा. बेटी की लाश देख माँ वहीँ बेहोश हो गयी जबकि भाई ने चीत्कार मारते हुए मुहल्ले में शोर मचाया. हत्या की घटना की जानकारी मिलते ही इलाके में सनसनी फ़ैल गयी और घटनास्थल पर सैंकड़ो लोगों की भीड़ जमा हो गयी. 

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची जक्कनपुर थाना पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में करके पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया. पुलिस ने युवती की हत्त्या में प्रयुक्त धारदार हथियार खून सना दाब को बरामद कर ले गयी.  एफएसएल टीम को घटनास्थल पर बुलाया गया है . पुलिस हत्त्यारे पिता की तलाश में छापेमारी कर रही है.

घटना के बाद लोग तरह तरह की चर्चा कर रहे हैं. कोई बिजली कर्मी की मानसिक स्थिति खराब होने और तंत्र मन्त्र का चक्कर तो कोई प्रेम प्रसंग में हत्या की बात कर रहा है. जक्कनपुर थानेदार अबरार खान ने बताया की बिजली विभाग से रिटायर कर्मचारी शिव शंकर पंडित ने सुबह करीब पांच बजे अपनी बेटी कोमल कुमारी की हत्त्या तेज धारदार हथियार से गला काट कर दिया और फरार हो गया. 

इस मामले में हत्त्यारे की पत्नी ने पति शिव शंकर पंडित के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने मौके से खून लगा तेज धारदार हथियार बरामद कर लिया है. पुलिस फरार हत्त्यारोपी बाप की तलाश में छापेमारी कर रही है.  युवती के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. थानेदार ने बताया की शिव शंकर पंडित की मानसिक स्थिति ठीक नही बतायी जा रही है.

यह भी पढ़ें –  पटना में करता था क्राइम, भोजपुर में लेता था शरण