पटना की छात्रा ने कर लिया था ‘आर्मी अफसर’ से शादी का फैसला, लेकिन तभी ये हुआ…

लाइव सिटीज डेस्क : शादी किसी भी लड़की के लिए सबसे खुबसूरत एहसास होता है. जिस सपनों के राजकुमार का वो बचपन से ख्वाब देख रही होती है. वो जब साकार होने लगता है तो वह क्षण बेहद हसीन लगने लगता है. लेकिन तब क्या हो जब एक लड़की जिसे अपना मनचाहा वार्स समझ रही हो और उससे शादी की पूरी तैयारी कर ली हो उसे एन वक्त पर धोखा मिले ? ऐसा ही एक मामला पटना में हुआ है जहाँ एक शख्स फर्जी आर्मी अफसर बन कर एक लड़की को धोखा दे डाला.

डिफेंस अधिकारी बनकर एक शख्स लड़कियों से शादी करता था और फिर लाखों की ठगी कर रफूचक्कर हो जाता था. इसका पर्दाफाश तब हुआ जब पटना जिले के जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान बिक्रम में रह कर ट्रेनिंग ले रही एक लड़की ने पुलिस पदाधिकारियों से उसकी शिकायत कर कार्रवाई की मांग की.

लड़की ने खुद की शादी के लिए मेट्रीमोनियल साइट्स पर अपनी प्रोफाइल अपलोड किया था. इसी क्रम में मैट्रिमोनियल साइट्स के द्वारा उसके नंबर पर कॉल आया और यूपी के बलिया के रहनेवाला चंद्रकांत सिंह से परिचय कराया गया, उसे शादी के लिए उपयुक्त लड़का बताया गया. साथ ही लड़के वाले की कई तस्वीरें, मोबाइल नंबर और उसके रिश्तेदार का नंबर देते हुए संपर्क करने के लिए बताया गया. यह भी बताया गया की लड़का फिलहाल भुनेश्वर में रहता है.

इसके बाद दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया. इसी क्रम में तथाकथित आर्मी ऑफिसर शेखर सिंह ने लड़की से 20 हजार रुपये अपने अकाउंट पर लिया. इसी बीच लड़की के पिताजी की तबीयत अचानक खराब हो गयी. वह अपने पिताजी को देखने बिक्रम से छपरा पहुंच गयी. बीते एक माह पहले अगस्त में शेखर सिंह ने लड़की से शादी कर नौकरी पर जाने की बात कह चलता बना.

शादी के बाद जैसे ही लड़की ने शेखर सिंह के फेसबुक प्रोफाइल को चेक किया, तो पाया कि शेखर सिंह शादीशुदा है, उसकी एक बच्ची भी है. तथाकथित नकली आर्मी ऑफिसर शेखर सिंह के राज का पर्दाफाश होने के बाद वह अपने रुपये की मांग करने लगी.

इस पर शेखर ने पीड़ित लड़की को अनाप-शनाप कहते हुए जीवन बर्बाद करने की धमकी दी. पीड़िता ने एसएसपी मनु महाराज को वाट्सअप पर मैसेज कर घटना की जानकारी दी है. वहीं, बिक्रम थाना और पालीगंज डीएसपी को लिखित आवेदन दे इंसाफ की मांग की है.

यह भी पढ़ें-  खुशियां लेकर आया दुर्गा पूजा का त्‍योहार, 9 लाख में 1.5 व 2.5 BHK का फ्लैट पटना में

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)