IAS केके पाठक पर बहुत नाराज हुआ पटना हाईकोर्ट, ठोक दिया 1.75 लाख का जुर्माना

ias, kk pathak, sbi, penalty, patna high court, court decision, case, ias kk pathak, fine, केके पाठक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पेनाल्टी, आईएएस केके पाठक, पटना हाईकोर्ट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बिहार के एडमिनिस्ट्रेशन कॉरिडोर में फेमस आईएएस अधिकारी केके पाठक एक बार फिर चर्चा में हैं. पटना हाईकोर्ट के एक फैसला केके पाठक पर भारी पड़ा है. कोर्ट ने केके पाठक को तगड़ा झटका दिया है. पटना हाईकोर्ट ने आईएएस केके पाठक पर भारी जुर्माना ठोक दिया है. कोर्ट का यह एक्शन एसबीआई के ब्रांच मैनेजरों पर हुई कार्रवाई से जुड़ा हुआ है.

दरअसल आईएएस अधिकारी केके पाठक पर पटना हाईकोर्ट ने 1 लाख 75 हजार का जुर्माना लगाया है. कोर्ट ने पाठक पर ये जुर्माना स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के 7 ब्रांच मैनेजरों पर कार्रवाई के मामले में लगाया है. केके पाठक पर आरोप है कि उन्होंने मनमाने तरीक से आदेश पारित किया है. इसी के आलोक में दायर याचिका पर कार्रवाई करते कोर्ट ने यह फैसला दिया है.

आपको बता दें कि हाईकोर्ट के जस्टिस आरआर प्रसाद की अदालत ने यह कार्रवाई की है. रविशंकर सिंह और छह अन्य की दायर याचिका के मामले में सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया गया है.

आपको बता दें कि याचिकाकर्ताओं ने कोर्ट को बताया था कि स्टाम्प ड्यूटी देर से जमा किये जाने पर आईएएस अधिकारी केके पाठक नाराज हो गये थे. इस दौरान उन्होंने आदेश दिया था कि एसबीआई के 7 ब्रांच मैनेजरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएं. बैंक के सात शाखा प्रबंधकों ने केके पाठक के आदेश को कोर्ट में चुनौती दी थी और FIR को निरस्त करने की गुहार लगायी थी.

कोर्ट ने केके पाठक के इस आदेश को नियमों के खिलाफ मानते हुए सरकार को आदेश दिया है. अब केके पाठक से को 1 लाख 75 हजार रुपये वसूले जाएंगे. जिसके बाद सभी सात याचिकाकर्ताओं को 25-25 हजार दिए जाएंगे.

About Md. Saheb Ali 3295 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*