टॉपर घोटाला : लालकेश्वर प्रसाद मामले पर हाई कोर्ट ने पूछा- कहां से आ रहे हैं केस लड़ने के पैसे

lalkeshwar
लालकेश्वर प्रसाद (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : बहुचर्चित इंटर टॉपर घोटाला के मुख्य आरोपी डॉ लालकेश्वर प्रसाद सिंह की जमानत याचिका पर पटना हाईकोर्ट ने सुनवाई की. कोर्ट ने सुनवाई के दौरान राज्य सरकार पूछा कि लालकेश्वर प्रसाद पर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया है या नहीं. जस्टिस राकेश कुमार ने जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए बेउर जेल के अधीक्षक से उनके स्वास्थ्य रिपोर्ट तलब किया.

इंटर टॉपर्स घोटाले के  अभियुक्त एवं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद सिंह की मुसीबतें अभी और बढ़ सकती हैं.  मेडिकल ग्राउंड पर जमानत की मांग पर कोर्ट ने स्पष्ट किया कि उन्हें जो भी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायी जाएगी, वह जेल मैनुअल के अनुसार होगी. अगर इसका उल्लंघन किया गया, तो इसे अदालती अवमानना का मामला माना जा सकता है. लालकेश्वर प्रसाद के वकील ने उनके खराब स्वास्थ्य का हवाला दे कर जमानत देने की गुहार लगा रहे थे. कोर्ट ने यह जानना चाहा कि उन्हें इतना मुकदमे लड़ने के लिए पैसे कहां से आ रहे हैं.

अब इस मामले की अगली सुनवाई 16 मई को की जाएगी. गौरतलब है कि बहुचर्चित इंटर टॉपर घोटाला में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के पूर्व अध्यक्ष सहित बोर्ड के कई अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी. वह जून, 2016 से बेऊर जेल में हैं.

EXCLUSIVE PHOTOS : ऐश्वर्या ने रचाई तेजप्रताप के नाम की मेहंदी, शामिल हुआ पूरा लालू परिवार

बता दें कि लालकेश्वर की जमानत पहले कई बार खारिज हो चुकी है. अब वे अंतिम दांव आजमा रहे हैं. अदालत जेल से रिपोर्ट मिलने के बाद तय करेगी कि कहीं जेल मैन्युअल का उल्लंघन तो नहीं हो रहा है. यदि ऐसा पाया गया तो संबंधित अधिकारियों एवं अभियुक्त पर गाज गिर सकती है. अदालत ने साफ कर दिया कि यदि गड़बड़ी पाई गई तो अवमानना का मामला चलेगा.

EXCLUSIVE VIDEO : चंद्रिका राय के घर से #LiveCities लेकर आया है #ऐश्वर्याराय के मेहंदी-संगीत की पूरी कवरेज, #तेजप्रतापयादव के साथ पहुंची है पूरी #लालू फैमिली…

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*