मिट्टी घोटाला : पटना हाई कोर्ट ने जताई नाराजगी, कहा – 6 हफ्ते में रिपोर्ट दे सरकार

तेजप्रताप आजकल अपने लगातार विवाद पैदा करने वाले बयान दे रहे हैं.

लाइव सिटीज डेस्क : मिट्टी घोटाला सह जमीन घोटाला मामले में आज पटना हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. बिहार के जाने-माने वकील मणि भूषण प्रताप सेंगर द्वारा डाली गई याचिका पर पटना हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन और न्यायाधीश अनिल उपाध्याय की खंडपीठ ने सुनवाई की.

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव पर लगे आरोपों पर कोर्ट ने सुनवाई करते हुए आदेश दिया कि मिट्टी सह जमीन घोटाले पर  राज्य सरकार और इससे संबंधित विभाग 6 सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट पतन हाई कोर्ट में दाखिल करे.

इस मामले में जनहित याचिका डालने वाले वकील मणि भूषण प्रताप सेंगर ने पटना हाई कोर्ट से  अपील की थी कि मिटटी और जमीन घोटाले की स्वतंत्र जांच की जाए.  जिस पर पटना हाई कोर्ट ने सुनवाई करते हुए नाराजगी जताई और राज्य सरकार से 6 सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने को कहा.  साथ ही कोर्ट ने अब तक हुई जांच और दोषियों पर कार्रवाई पर भी विस्तृत रिपोर्ट सरकार और संबंधित विभागों से माँगा है.

बता दें कि बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने लालू के परिवार पर मिट्टी घोटाला करने का आरोप लगाया था. उनका आरोप था कि संजय गांधी जैविक उद्यान में जो मिट्टी भरायी हो रही है, वह आरजेडी सुप्रीमो के परिवार के बन रहे मॉल से निकाल कर लाया जा रहा है.

सुशील मोदी ने कहा था कि जिस निर्माणधीन शॉपिंग मॉल  का संबंध लालू प्रसाद के परिवार से है उसके दो अंडर ग्राउंड फ्लोर  की मिट्टी को संजय गाँधी जैविक उद्यान को 90 लाख में बेच दिया गया. संजय गाँधी जैविक उद्यान पर्यावरण एवं वन विभाग अन्तर्गत आता है जिसके मंत्री लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेज प्रताप हैं. इस मॉल की मिट्टी को बिकवाने के लिए सौन्दर्यीकरण के नाम पर अनावश्यक 90 लाख का Estimate पगडंडी बनाने के नाम पर किया गया. बिना टेंडर के यह 90 लाख का काम रूपसपुर के विरेन्द्र यादव डै MS Enterprise को सौंप दिया गया.

यह भी पढ़ें-  डिप्टी CM सुशील मोदी ने कुर्सी संभालते ही मंगवाई मिट्टी घोटाले की फाइल

iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)