सितंबर में पटना मेट्रो का PM मोदी कर सकते हैं शिलान्यास, फर्स्ट फेज में सगुना मोड़ टू मीठापुर रूट

patna-metro

लाइव सिटीज डेस्क : पटनावालों के लिए यह अच्छी खबर है. लम्बे समय से मेट्रो ट्रेन का इंतजार कर रहे लोगों की इच्छा जल्द पूरी हो सकती है. जी हां तैयारियां जोरो पर है. माना जा रहा है कि इसी साल सितंबर तक पीएम मोदी पटना मेट्रो प्रोजेक्ट के फर्स्ट फेज का शिलान्यास कर सकते हैं. मेट्रो प्रोजेक्ट को लेकर चल रही तैयारियों के बारे में नगर विकास एवं शहरी मंत्रालय के स्तर पर सभी तरह के इनपुट जुटाए जा रहे है. यह तय माना जा रहा कि पीएम नरेंद्र मोदी सगुना मोड़ से पटना जंक्शन होते हुए मीठापुर बस स्टैंड तक जाने वाले पहले रूट का शिलान्यास कर सकते हैं.

इस संबंध में राइट्स ने पहली बार पथ निर्माण विभाग को पटना मेट्रो प्रोजेक्ट के पहले रूट जो सगुना मोड़ से बेली रोड होते वाया पटना जंक्शन से मीठापुर तक का है, से जुड़े तकनीकी ब्योरे को उपलब्ध कराया है.

आपको बता दें कि आइआइटी दिल्ली की टीम ने बेली रोड में बन रहे लोहिया पथ चक्र को डिजायन किया है. स्वैप तकनीक पर देश में पहली बार बन रहे इस तरह के सड़क चक्र में कई अंडरपास है. सड़क के बीचोंबीच बन रहे इस प्रोजेक्ट की वजह से समस्या यह है कि मेट्रो को इस स्ट्रेच में अंडरग्राउंड कैसे किया जाए?

जल्द ही पटना जंक्शन से बैरिया तक चलेगी मेट्रो, अंतिम रूप देने में जुटी सरकार

पटना मेट्रो का डीपीआर तैयार कर रही राइट्स ने पथ निर्माण विभाग को इस बारे में पत्र लिखा है. पत्र पटना मेट्रो के सगुना मोड़ से बेली रोड और पटना जंक्शन होते हुए मीठापुर रूट से संबंधित है. राइट्स का कहना है कि लोहिया पथ चक्र के बारे में वह दो जुलाई तक अपनी पूरी जानकारी उन्हें उपलब्ध करा दें ताकि इस संरचना के हिसाब से यह तय किया जा सके कि उक्त स्थान पर मेट्रो का स्वरूप किस तरह का होगा.

देखें वीडियोः #मुंबई में #लालूयादव से अब मिलने पहुंचे #शरदपवार … पॉलिटिकल कॉरिडोर में बढ़ी बेचैनी ….

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*