नो पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने वालों को नहीं छोड़ेगी पटना पुलिस, ठोकेगी 13 सौ का जुर्माना भी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः पटना ट्रैफिक पुलिस ने कमर कस ली है. वहीं अब तगड़ा जुर्माना भी ठोकने वाली है नियन की अनदेखी करने वालों पर. पुलिस ने नियम तोड़ने वाली गाड़ियों को क्रेन से उठाने की व्यवस्था कर ली है. अगर नो पार्किंग से गाड़ी उठी तो 13 सौ रुपए जुर्माना भरना पड़ेगा. इसके अलावा गाड़ी के कागजात में कमी दिखी तो उसका जुर्माना अलग से लगेगा.

एविडेंस के साथ होगा एक्शन

आपको बता दें कि गाड़ी उठाते समय ट्रैफिक पुलिस इस बात का प्रमाण रख रही है कि सामने वाले ने नियम तोड़ा है. यानी अगर किसी ने सही होने का दावा किया तो तुरंत उसे सबूत पेश किया जाएगा. एसपी ट्रैफिक ने निर्देश दिए हैं कि अगर किसी से मामूली चूक होती है तो परिस्थिति के अनुसार पुलिसवाले उसे समझा-बुझाकर छोड़ सकते हैं.

बिगड़ैल लोगों पर एफआईआर भी होगा

ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई के दौरान अगर किसी ने अभद्रता करने की कोशिश की तो उस पर एफआईआर दर्ज की जाएगी. अगर किसी को ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की शिकायत करनी हो तो वह सीधे एसपी ट्रैफिक से मिलकर पक्ष रख सकता है.

वहीं ट्रैफिक एसपी प्रकाश नाथ मिश्रा के मुताबिक, फिलहाल यातायात पुलिस के पास 10 क्रेन हैं, जिससे पूरे शहर में ऑपरेशन चलाया जा रहा है. फिलहाल सभी क्रेनों को पटना यातायात पुलिस ने किराये पर लिया है. क्रेन के चालक और अन्य कर्मचारी गाड़ी उठाने के दौरान वहां नहीं रहेंगे. इसके साथ आम लोगों से अपील की गई है कि वे नियम का पालन करें.

राजधानी के कुछ इलाकों में हर दिन जाम लगता है. इसका प्रमुख कारण नो पार्किंग में गाड़ियां खड़ी करनी है. कुछ लोग सड़क पर ही गाड़ी पार्क कर शॉपिंग करने चले जाते हैं. नतीजतन वाहनों की कतार लग जाती है. कई बार तो पुलिस गाड़ी हटवाने पहुंचती है तो लोग उससे ही उलझ जाते हैं.

यह भी पढ़ें-

मनीषा दयाल पर मेहरबान एसएम राजू गैंग के आईएएस सुनील कुमार की तलाश शुरु

About Md. Saheb Ali 4655 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*