पटना में SBI का डिप्टी मैनेजर गिरफ्तार, 86 लाख के घपले के बाद कर रहे थे भागने की तैयारी

पटना : स्टेट बैंक आॅ​फ इंडिया के डिप्टी मैनेजर को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए डिप्टी मैनेजर का नाम सुबोध कुमार सिन्हा है. जो एसबीआई के मौर्या कॉम्प्लेक्स ब्रांच में पोस्टेड थे. इनके उपर 86 लाख रुपए गबन करने का आरोप है. इन्होंने गलत तरीके से एक बैंक अकाउंट में 86 लाख रुपए ट्रांसफर करवा दिए. इस बड़े घपलेबाजी का खुलासा तब हुआ जब पटना के अंटा घाट स्थित रिजनल बिजनेस आॅफिस ने आॅडिट किया. इस बड़े घपलेबाजी की बात सामने आते ही बैंक अधिकारियों के होश उड़ गए. रिजनल बिजनेस आॅफिस सेंट्रल एरिया के चीफ मैनेजर राजेश प्रसाद ​श्रीवास्तव ने इस मामले की कंप्लेन पटना के कोतवाली थाने में की.

— भागने की थी तैयारी

एफआईआर दर्ज होते ही पटना पुलिस हरकत में आ गई. कोतवाली थानेदार रामशंकर सिंह और उनकी टीम डिप्टी मैनेजर सुबोध कुमार सिन्हा की तलाश में जुट गए थे. इन्हें पता चल चुका था कि सुबोध कुमार सिन्हा पटना से भागने की फिराक में हैं. जांच करते हुए पुलिस टीम उनके पीछे लग चुकी थी. हड़ताली मोड़ के पास कोतवाली थाने की पुलिस ने एक कार से डिप्टी मैनेजर सुबोध कुमार को पकड़ा और उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

लालू-राबड़ी पर लगाया घोटाले का आरोप, तो आगबबूला हो गए तेज प्रताप, झाड़ दिया सुशील मोदी को…. देखें वीडियो में …

— हसबेंड—वाइफ की हो रही है तलाश

डिप्टी मैनेजर ने जिस बैंक अकाउंट में 86 लाख रुपए गलत तरीके से ट्रांसफर किया, वो बैंक अकाउंट गोपाल ठाकुर और उनकी वाइफ के नाम पर है. अब तक की जांच में ये बात सामने आई है कि 86 लाख रुपए के घपलेबाजी में डिप्टी मैनेजर सुबोध कुमार सिन्हा और गोपाल ठाकुर व इनकी वाइफ मिले हुए हैं. तीनों की मिलीभगत से ही ऐसा हो पाया है. बैंक के अधिकारी इंटरनल जांच कर रहे हैं. माना जा रहा है कि घपलेबाजी की रकम और अधिक भी हो सकती है. पटना पुलिस की टीम गोपाल ठाकुर और उनकी वाइफ की तलाश में जुट गई है.

पटना में लुटेरों ने दिनदहाड़े बनाया विजया बैंक को निशाना, चंद मिनटों में ही उड़ा ले गए 2.9 लाख

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*