कोर्ट की भी नहीं सुनती पटना पुलिस, दबंगों के आगे गर्दनीबाग थाना प्रभारी नतमस्तक, दर-दर भटक रही महिला

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पटना पुलिस कोर्ट की भी नहीं सुनती है. कई ऐसे मामले है जो पटना पुलिस का कार्यशैली को उजागर करता है, लेकिन ताजा मामला पटना के गर्दनीबाग थाना प्रभारी की मनमानी से जुड़ा है. मनमानी ऐसा वैसा नहीं बल्कि किसी महिला की अस्मत लूट जाने तक की नौबत आ गयी है, लगातार दबंग उसकी अस्मत लूटने की चेस्टा कर रहे हैं. वो गर्दनीबाग थाना पुलिस से विनती कर थक गयी लेकिन उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गयी.

पीड़ित महिला की माने वार्ड 14 के पार्षद के पति और उसके चार-पांच दबंग साथी उसकी अस्मत लूटने की कोशिश करते हैं. इसकी लिखित शिकायत पोस्ट ऑफिस के माध्यम से गर्दनीबाग थाना को दी. लेकिन उसपर कुछ संज्ञान नहीं लिया गया, फिर खुद जाकर थाना प्रभारी से गुहार लगायी उसके बाद भी नहीं सुना गया. लगातार थाना से मायूसी मिलने के बाद हमने एसएसपी का दरवाजा खटखटाया, लेकिन वहां से भी मुझे इंसाफ नहीं मिला.



पुलिस द्वारा इंसाफ नहीं मिलने पर महिला ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में हमने 12 नवंबर को आवेदन दिया. जिसमें गर्दनीबाग के वार्ड 14 के वार्ड पार्षद पति अविनाश कुमार उर्फ मंटू जो वर्तमान पार्षद श्वेता राय का पति एवं 4-5 अन्य बदमाश जिन लोगों ने हमें हवश का शिकार बनाने की कोशिश की,धमकाया एवं शरीर से छेडछाड़ की इन लोगों के खिलाफ लिखित शिकायत की. मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी पटना ने परिवाद पत्र की प्रति 156(3)के तहत अनुसंधान हेतु पटना एसएसपी के माध्यम से गर्दनीबाग थाना प्रभारी को भेजा गया. परिवाद पत्र में कोर्ट की तरफ से धारा-323,354,354 बी,354 डी,339 आईपीसी के तहत कंप्लेन दर्ज करने संबंधी परिवाद थाना प्रभारी को भेजा. इसके बाद भी गर्दनीबाग थानाध्यक्ष ने केस दर्ज नहीं किया.

इसके बाद सीजेएएम पटना की अदालत से 16 दिसंबर को थानेदार के खिलाफ शो-कॉज नोटिस जारी किया. तब उसी दिन थाना प्रभारी ने मेरा केस दर्ज किया. लेकिन कोर्ट द्वारा लगाए गए धारा को बदल दिया गया. ताकि थाना से ही दबंगों को राहत मिल सके. गैरजमानतीय धारा 354,354 बी और 339 को हटा दिया गया.

पीड़ित महिला ने बताया कि हमारे स्कूल की प्रधानाध्यापिका ने 16 सितंबर 2020 को  गर्दनीबाग वार्ड नंबर-14 के पूर्व वार्ड पार्षद अविनाश कुमार उर्फ मंटू के विरूद्ध छेड़छाड़ और रंगदारी मांगने का मामला गर्दनीबाग थाना कांड संख्या-474-2020 दर्ज कराई थीं. हम 19 सितंबर 2020 को उस केस की जांच पदाधिकारी को घटनास्थल जो संत पॉल्स इंटरनेशनल ब्यॉज एंड गर्ल्स स्कूल साधानपुरी  साईमंदिर के रास्ते में है उसे दिखलवा कर वापस अपना स्कूल कच्ची तालाब लौट रही थी, तभी गर्दनीबाग रोड संख्या-15 जो पूरी तरीके से सुनसान है वहां आरोपी पूर्व वार्ड पार्षद अविनाश कुमार मंटू अपने सहयोगियों के साथ गाड़ी रूकवाया और हथियार के बल पर गाली-गलौज करते हुए हमारे शरीर के साथ छेड़छाड़ की और हवश का शिकार बनाने की कोशिश की.साथ ही उनलोगों ने धमकाया कि अगर उक्त केस में गवाही दी तो इज्जत और जान दोनों गवां देगी.