मुंबई में पटना पुलिस की टीम पर हो सकता है हमला ! पुलिस एसोसिएशन ने मुंबई पुलिस के रवैये पर उठाया सवाल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : सुशांत सुसाइड मामले की जांच करने मुंबई गयी बिहार पुलिस की टीम पर हमला हो सकता है. बिहार पुलिस एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने इस बात की आशंका जतायी है.

उन्होंने कहा का मुबंई का इतिहास बहुत खराब रहा है. फिल्म इंडस्ट्री में अपराधिक गैंग और अंडरवर्ल्ड के सक्रिय होने की बात जगजाहिर हैं. ऐसे में अगर स्थानीय पुलिस सहयोग नहीं करती है तो निश्चित ही उनके जान पर खतरा है.



मृत्युंजय कुमार सिंह ने मुंबई पुलिस पर सहयोग नहीं करने क आरोप लगाते हुए कहा कि यह संघीय ढाचा पर हमला है. देश की सभी वर्दीधारी एक है. जांच के लिए राज्य की सीमाएं बाधाक नहीं होनी चाहिए. दूसरे प्रदेश से आने वाले पुलिसकर्मियों को बिहार में पूरा सपोर्ट किया जाता है. लेकिन मुंबई में बिहार पुलिस की टीम को सहयोग ना मिलना संघीय ढाचा पर हमला है.

पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष ने आईपीसी की धारा 91, 100, 165, 166 और 161 का जिक्र करते हुए कहा कि किसी भी राज्य की पुलिस दूसरे प्रदेश में जाकर जांच कर सकती है. इसमें वहां की पुलिस को सपोर्ट करने की जिम्मेवारी दी गयी है.

देश के सर्वोच्च न्यायालय से स्वत: संज्ञान लेने की अपील करते हुए मृत्युंजय सिंह ने कहा कि कोर्ट महाराष्ट्र पुलिस के आलाधिकारी को बिहार पुलिस की टीम को सपोर्ट देने का आदेश दे. साथ ही बिहार के एक आईपीएस और महिला पुलिसकर्मी को वहां भेजा जाएं, ताकी पूरे मामले की सच्चाई सामने आ सके.

बता दें कि मुंबई गयी बिहार पुलिस की टीम को सपोर्ट नहीं मिलने की बात सामने आ रही है. कल ही बिहार के डीजीपी ने महाराष्ट्र के डीजीपी से बात कर स्थानीय प्रशासन का सहयोग मांगा है.