नोटबंदी में हीरो बना पेटीएम अब चल रहा है घाटे में

लाइव सिटीज डेस्क : नोटबंदी के बाद सबसे ज्यादा बूम करने वाली कंपनी पेटीएम जो अचानक छोटे-छोटे दुकानों तक जा पहुंची थी. अब वही पेटीएम घाटे में चली गई है. मोबाइल वॉलेट कंपनी और ऑनलाइन मार्केटप्लेस पेटीएम मॉल का परिचालन करने वाली पेटीएम ई-कॉमर्स को अगस्त 2016 से मार्च 2017 तक कुल 13.63 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है. यह जानकारी कंपनी की ओर से कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय को दी गई सूचना के अनुसार सामने आई है.

रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज को दिये गए डॉक्टूमेंट्स के मुताबिक पेटीएम मॉल की कुल आय इस दौरान 7.34 करोड़ रुपये रही. इस वर्ष इसे अलग एप के रूप में भी विभाजित किया गया था. पेटीएम ई-कॉमर्स ने पेटीएम के ऑनलाइन मार्केटप्लेस कारोबार को अपने हाथ में लिया था.

जानकारी दे दें कि पेटीएम ई-कॉमर्स की स्थापना 16 अगस्त, 2016 में हुई थी. पेमेंट बैंक के चलते आरबीआई के दिशा निर्देश अनुसार पेटीएम ई-कॉमर्सवन97 कम्युनिकेशन्स के अलग हो गई थी. कंपनी ने इस साल मई में अपने पेमेंट बैंक की शुरुआत की है.

इसके बाद कंपनी का ई-वॉलेट व्यवसाय बैंक का ही हिस्सा है. मालूम हो कि पेटीएम के सीईओ और चेयरमैन विजय शेखर शर्मा ने कंपनी की सफलता के बाद एक पार्टी में अनाप-शनाप बयान दिया था. जिससे लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर आड़े हाथों लिया था.

यह भी पढ़ें-

धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)