#BaatUthao के साथ लोग पोस्ट कर रहे हैं Dance का ये Video, देखकर आंखों से बह निकलेंगे आंसू

#BaatUthao
#BaatUthao

पटना। मी टू कैंपेन के बाद आज ट्विटर पर # #BaatUthao के साथ डॉस प्लस शो का एक डांस विडियो वायरल हो रहा हैं। #BaatUthao के साथ टविटर पर इस डांस वीडियो के छोटे—छोटे क्लिप लोग पोस्ट कर रहे हैं। अभी तक इसे लेकर 2343 पोस्ट किए जा चुके है। इस वीडियो में इस बात को डांस के जरिए समाज में बेटियो के साथ होनेवाले रेप के मुद्दे को उठाया गया है, वही हिन्दु-मुस्लिम दंगे को लेकर होने वाली हत्याओं पर भी कटाक्ष किया गया है।

टविटर पर चौथे नंबर पर ट्रेंड कर रहे इस हैश टैग को लेकर चर्चाएं गरम है। वीडियो में रेडियो मिर्ची के RJ Nawed की अवाज वाली एक आॅडियो क्लिप पर बच्चो ने डांस दिखाया है। आरजे नावेद के इस आॅडियो में एक व्यक्ति डॉक्टर को फोन पर बच्ची होने पर एबॉर्शन कराने के लिए फोन करता है वहीं इस आडियों क्लिप में हाल में हिन्दु—मुस्लिम की घटनाओ को लेकर समाज के बटने को लेकर भी बात है और साथ में मॉबलिंचींग को लेकर भी कहा गया है। आॅडियो मे एक बाप कहता है कि वह अपनी बेटी को गर्भ में इस लिए मारना चाहता है ​क्यो की उसे डर है कि उसका रेप हो जाएगा।

वहीं आरजे नावेद के इस आॅडियो पर रेमो डिसूजा द्वारा कोरियोग्राफ किए गए डांस को बच्चो ने बखूबी दर्शया है। बच्चो का एक एक डांस स्टेप लोगो को समाज की हकिकत से रूबरू कराते हुए झकझोर कर रख देता है।

बता दे कि हाल हीं के दिनो में महिलाओ के सााि साथ मासूम ब​च्चियों के साथ भी रेप का मामला सामने आया है। कई जगहों से 2 महिनों से लेकर अन्य सभी उम्र की बच्चियों के साथ रेप की घटनाएं सामने आई है। वहीं दूसरी ओर देश में मी टू कैंपेन चल रहा है जिसके तहत भी महिलाओ के साथ रेप और हरासमेंट की बाते सामने आ रहीं है।

बता दे कि हाल ही में थॉमस रियूटर फांउडेसन की एक सर्वे में यह दावा किया गया कि भारत महिलाओ के रहने के लिए दुनिया का सबसे खतरनाक देश है। वहीं कठुआ, उन्नाव और बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह जैसी घटनाओं ने देश को भी महिलाओ की सुरक्षा के प्रति सोचने पर मजबूर कर दिया हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*