बिहार की जनता चुनाव के लिए तैयार, सुशील मोदी ने चुनाव आयोग के फैसले का किया स्वागत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में विधानसभा का चुनाव समय पर कराने के लिए डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने स्वागत किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि चुनाव आयोग ने जिस प्रबल प्रशासनिक इच्छाशक्ति से काम लिया और जितनी व्यापक तैयारी की है, उसके लिए आयोग की सराहना की जानी चाहिए.

उन्होंने कहा कि जब कोरोना काल में पूरी सावधानियों का पालन करते हुए अर्थव्यवस्था खोली जा रही है. पर्यटन स्थल, मेट्रो और धार्मिक स्थल तक खोले जा रहे हैं. तब लोकतांत्रिक प्रक्रिया को स्थगित करने की दलील उचित नहीं थी. आयोग का निर्णय “जान भी, जहान भी और लोकतंत्र का सम्मान भी” के मंत्र का पालन करता है.



उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार की जनता अगले महीने मात्र 11 दिनों के भीतर तीन चरणों में पूरे होने वाले मतदान के लिए पूरी तरह तैयार है. लॉकडाउन के दौरान विशेष ट्रेन से जिन लाखों लोगों को बिना किराया लिए सुरक्षित घर पहुंचाया गया, जांच-इलाज का इंतजाम किया गया और जिन करोड़ों गरीबों को 8 महीने का मुफ्त राशन दिया जा रहा है, वे सब उन लोगों को सबक सिखाने वाले हैं, जो कोरोना काल में अज्ञातवास पर थे और 500 बसें भेजने के फर्जी वादे कर रहे थे.

बता दें कि बिहार में 3 चरणों में चुनाव कराए जाएंगे. पहले चरण में 16 जिलों के 71 सीटों पर, दूसरे चरण में 17 जिलों के 94 सीटों पर और तीसरे और आखिरी चरण में 15 जिलों के 78 सीटों पर मतदान कराया जाएगा.

28 अक्टूबर को पहले चरण के लिए वोटिंग होगी, वहीं दूसरे चरण के लिए 3 नवंबर को मतदान कराया जाएगा जबकि तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को कराया जाएगा. 10 नवंबर को वोटों की गिनती की जाएगी.