सोशल डिस्टेंसिंग के साथ देशभर में सिनेमाघरों को खोलने की मिले अनुमति : रवि किशन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : गोरखपुर के सांसद सह अभिनेता रवि किशन ने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री, प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिख कर देशभर के सिनेमाघरों को सोशल डिस्टेंसिंग और स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर के साथ खोले जाने की अनुमति के लिए आग्रह किया है.

रवि किशन ने अपने पत्र में लिखा कि लॉकडाउन शुरू होने के समय से ही पूरे देश में जितने भी सिनेमाघर हैं – चाहे वह सिंगल स्क्रीन हो या मल्टीप्लेक्स सभी बंद हैं. इससे सिनेमा उद्योग से जुड़े लोगों को तो नुकसान हो ही रहा है, साथ ही राज्यों में कई लोगों के रोजगार और उनकी जीविका पर भी संकट आ गया है.



उन्‍होंने आगे लिखा कि सिनेमाघरों के बंद रहने से राज्यों को भी कर राजस्व का बहुत नुकसान हो रहा है. इस स्थिति में मैं आग्रह करता हूं कि सिनेमाघरों को चाहे वह सिंगल स्क्रीन हो या मल्टीप्लेक्स, उन्‍हें धीरे – धीरे सोशल डिस्टेंसिंग और स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर के साथ खोले जाने की इजाजत दी जाए. इससे ना सिर्फ सिनेमा उद्योग को राहत मिलेगी बल्कि सिनेमाघरों से जुड़े हुए लोगों को रोजगार भी मिलेगा और राज्यों की कर के रूप में आमदनी बढ़ेगी. उन्‍होंने कहा कि इस संबंध में शीघ्र निर्णय लिया जाए और सिनेमा उद्योग को राहत दी जाए.

पत्र में रवि किशन ने नरेंद्र मोदी सरकार की सराहना भी की और लिखा कि कोरोना वायरस के महासंकट से गुजर हमारे देश की जनता की सुरक्षा और उनके कल्याण के लिए हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के गौरवशाली नेतृत्व में सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से जनता को बड़ी राहत मिली है.

परंतु यह भी सत्य है कि कोरोना महामारी के कारण अर्थव्यवस्था को बहुत अधिक नुकसान पहुंच रहा है। यद्यपि इनके निराकरण के लिए सरकार सक्रिय रूप से कदम उठा रही है। अब हम धीरे-धीरे अनलॉक डाउन की तरफ बढ़ रहे हैं और एक-एक करके अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों को खोला जा रहा है ताकि लोगों की आर्थिक गतिविधियां आरंभ हो. गौरतलब है कि देश के कलाकारों की कोरोना काल में खराब हुई माली हालत को लेकर रवि किशन पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख चुके हैं.