पटना में PM के नाम पर लोगों को ठगने वाला शख्स गिरफ्तार, हेल्थ पॉलिसी के नाम पर लेता था 199 रुपए

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: शातिर लोगों को ठगने के लिए पीएम मोदी के फोटो का सहारा ले रहे थे. वह पीएम कौशल योजना के तहत फर्जी नौकरी दिलाने और बच्चों का बीमा बेच रहे थे. फॉर्म और वेबसाइट पर पीएम मोदी का फोटो लगा दिया था. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की शिकायत पर दिल्ली पुलिस की साइबर सेल की टीम ने पटना सिटी के दीदारगंज थाना क्षेत्र के ज्ञान चक मोहल्ले में छापेमारी कर प्रधानमंत्री शिशु विकास योजना के तहत फर्जी पॉलिसी बेचने वाले जालसाज सुरेंद्र कुमार यादव को गिरफ्तार किया है.

सुरेंद्र यादव ने एक फर्जी वेबसाइट भी बना रखी थी, जिसमें वह प्रधानमंत्री की तस्वीर लगा कर प्रधानमंत्री शिशु विकास योजना के तहत हेल्थ पॉलिसी के नाम पर लोगों से 199 रुपए वसूलता था और मैच्योरिटी की अवधि पूरी होने पर लोगों को दो से तीन लाख रुपए मिलने का भी लालच देता था.



लोकेशन के आधार पर आरोपी के बेली रोड स्थित कार्यालय में छापेमारी की गयी, पर वह वहां गायब मिला. बाद में साइबर सेल की टीम ने दीदारगंज के ज्ञान चक से दीदारगंज पुलिस के सहयोग से सुरेंद्र यादव को दबोच लिया. साइबर सेल के अधिकारी ने बताया कि इस मामले में गाजियाबाद से भी एक व्यक्ति की गिरफ्तारी हो चुकी है. फिलहाल साइबर सेल की टीम गिरफ्तार आरोपी और उसके पूरे रैकेट को खंगालने में जुटी है.