डेहरी ऑन सोन में बोले पीएम मोदी- कुछ लोग बिहार को बीमार करना चाहते हैं, सावधान रहिये

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार चुनाव को लेकर सासाराम के डेहरी ऑन सोन को सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सबसे पहले रामविलास पासवान और रघुवंश प्रसाद सिंह को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि आखिरी सांस तक रामविलास जी मेरे साथ रहे.

सभा संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विरोधियों पर भी जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि इन लोगों के लिए देश हित नहीं, दलालों का हित ज्यादा मायने रखता है. ’15 साल के शासन में बिहार को लूटा, सत्ता को अपनी तिजोरी भरने का माध्यम बनाया. जब बिहार ने नीतीश जी को मौका दिया, ये बौखला गए. 10 साल तक दिल्ली में यूपीए की सरकार रहते हुए बिहार के लोगों पर गुस्सा निकाला. गुस्से में काम नहीं करने दिया. एक काम नहीं हुआ 10 साल में.’ कुछ लोग बिहार को बीमार करना चाहते ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है. बिहार के लोगों ने मन बना लिया है, ठान लिया है कि जिनका इतिहास बिहार को बीमार बनाने का है, उन्हें आसपास भी नहीं फटकने देंगे.



वहीं, बिहार में हुए उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि बिहार के पिछड़ों को आगे पहुंचाने का काम किया है. आज उनके पास अपना खुद का घर है. आज वे भी गैस चूल्हे पर खाना बना रहे हैं. घर में बिजली है, पीने का पानी है. जल जीवन मिशन से हर घर जल पहुंचाने का काम तेजी से चल रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं बिहार के बहुत लोगों के साथ काम किया हैं. बिहार के लोग भ्रम में नहीं रहते हैं. वह स्पष्ट कहते हैं- चुनाव से पहले यहां के लोगों ने स्पष्ट कर दिया है कि बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी.

उन्होंने कहा कि दुनिया के बड़े- बड़े अमीर देशों की हालत किसी से छिपी नहीं है. अगर बिहार में तेजी से काम न हुआ होता तो ये महामारी न जाने कितने साथियों की, हमारे परिवारजनों की जान ले लेती. कितना बड़ा हाहाकार मचता, इसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता. मैं बिहार के लोगों को इतनी बड़ी आपदा का डटकर मुकाबला करने के लिए बधाई देना चाहता हूं. कोरोना से बचने के लिए तेजी से जो फैसले लिए गए हैं, जिस तरह बिहार के लोगों ने काम किया. नीतीश जी के लोगों ने NDA सरकार ने काम किया उसके नतीजे आज दिख रहे हैं.