अब बेनामी संपत्ति वालों पर कसेगा शिकंजा, पीएम ने दिए बड़े एक्शन के निर्देश

लाइव सिटीज डेस्क : काली कमाई करने वालों पर केंद्र सरकार बहुत सख्त नजर आ रही है. जहां एक ओर ब्लैक मनी पर लगाम लगाने के लिए नोटबंदी जैसे बड़े कदम उठाये गए, वहीं अब बेनामी संपत्ति रखने वालों पर सामत आने वाली है. प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्व अधिकारियों के साथ बैठक की जिसमें ऑपरेशन क्लीन मनी के बारे में जानकारी ली गई. सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने बेनामी प्रॉपर्टी पर ऐक्शन का निर्देश दिया है. 

बैठक में पीएम मोदी ने वित्त मंत्रालय के अधिकारियों से बेनामी प्रॉपर्टी रखने वालों के खिलाफ कार्रवाई तेज करने को कहा. सरकारी सूत्रों के मुताबिक पीएम ने कहा कि ई-असेस्मन्ट जल्द से जल्द लागू होना चाहिए ताकि न्यूनतम हस्तक्षेप हो. असेस्मन्ट कम्प्यूटराइज्ड होना चाहिए. पीएम ने यह भी कहा कि टैक्स के दायरे में और लोग आएं ताकि कर का आधार बढ़ाया जा सके. 



बता दें कि बिहार में भी बेनामी संपत्ति को लेकर पिछले एक महीने से राजनीतिक दलों में गहमा-गहमी चल रही है. विपक्ष भाजपा और सत्ताधारी आरजेडी के बीच आरोपों-प्रत्यारोपों का दौर चल रहा है. भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी जहां लालू प्रसाद और उनकी फैमिली पर बेनामी संपत्ति रखने का आरोप लगा रहे हैं. वहीँ लालू प्रसाद और उनकी पार्टी सुशील मोदी को बेनामी संपत्ति के कटघरे में खड़ा कर रही है. इसमें सुमो केंद्र सरकार और इहर सरकार से लालू प्रसाद के मामलों में सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं.

वहीं पीएम मोदी द्वारा बेनामी संपत्ति पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश से बिहार में भी बड़े एक्शन की उम्मीद की जाने लगी है. सूत्रों ने कहा कि इस समीक्षा बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली, राजस्व सचिव हसमुख अधिया और राजस्व विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें-  पीएम मोदी पर ट्विटर यूजर्स का हमला, बोले-मोदी जी, Its enough
आरा के वर-वधू को पीएम मोदी ने दिया आशीर्वाद तो झूम उठा पूरा गांव-शहर