सर्वे : अब भी युवाओं के हीरो हैं पीएम नरेंद्र मोदी, राहुल-केजरीवाल काफी पीछे

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : इन दिनों भले ही सोशल मीडिया और राजनीति के कई दिग्गज पीएम मोदी को कोस रहे हों. उनकी नीतियों को देश हित के खिलाफ मान रहे हों. लेकिन पीएम मोदी को पसंद करने वालों की फेहरिस्त बहुत लंबी है. इतनी लंबी कि कांग्रेस  उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इस रेस में  काफी पीछे छूट जाते हैं.

नोटबंदी और जीएसटी पर चौतरफा घिरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अब भी देश के ज्यादातर युवा खूब पसंद करते हैं. इसका खुलासा हिन्दुस्तान टाइम्स के 2017 यूथ सर्वे में हुआ है.  देश के राजनेताओं की बात करें तो  जहां पीएम मोदी को सर्वे में शीर्ष स्थान प्राप्त हुआ है, वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इस दौड़ में काफी पीछे रहे.

मोदी को सर्वे में 47.5 प्रतिशत युवाओं ने वोट किया है. राहुल गांधी को मात्र 8.9 प्रतिशत युवाओं ने वोट दिए. 2016 में भी नरेंद्र मोदी पहले स्थान पर थे और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल को दूसरा स्थान मिला था. इस साल अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बेनर्जी के बीच 7 प्रतिशत वोटों से यह सर्वे टाई हुआ है.

इस रिपोर्ट के अनुसार नरेंद्र मोदी केवल राजनेताओं की लिस्ट में आगे नहीं हैं. बल्कि उन्हें बेस्ट लीविंग रोल मॉडल की कैटेगरी में भी पहला स्थान मिला है. मोदी के बाद इस सर्वे में बिल गैट्स, सुंदर पिचई और मलाला यूसुफजई ने जगह प्राप्त की है. इस कैटेगरी में पिछले साल पहले स्थान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली थे जबकि तीसरे पर नरेंद्र मोदी थे.

यह भी पढ़ें-  पीएम मोदी के बचपन के संघर्ष की कहानी है हू नरेंद्र मोदी बनवा मांगू छू

कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी

iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही

धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry

अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)