बिहार को 1100 करोड़ की सौगात देंगे पीएम नरेन्द्र मोदी, 10-23 सिंतबर के बीच करेंगे छह वर्चुअल रैली

लाइव सिटीज, बिहार डेस्क : 10 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिहार को 1100 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे. जिसकी सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है. 10 से 23 सितंबर के बीच पीएम की छह वर्चुअल रैलियां होनी हैं. इन्हीं के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी बिहार को 11 सौ करोड़ की सौगात देंगे.

10 सितंबर को प्रधानमंत्री पटना, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, किशनगंज, मधेपुरा पूर्णिया, बेगूसराय जिले की योजनाओं को शुरू करेंगे. 13 सितंबर को प्रधानमंत्री बांका और सुगौली में एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का शिलान्यास करेंगे. 15 सितंबर को नगर विकास एवं आवास विभाग की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे.



मुजफ्फरपुर, पटना, सिवान, बक्सर, छपरा और मुंगेर में कई योजनाओं की घोषणा करेंगे, जबकि  21 सितंबर को नालंदा जिले के नटेश्वर को रेल परियोजना की सौगात देंगे. इसी तरह लखीसराय, समस्तीपुर-दरभंगा, समस्तीपुर-खगडिय़ा को करोड़ों रुपये की योजनाएं समर्पित करेंगे.

राजनीतिक पंडितों की माने तो पीएम की छह वर्चुअल रैली और बिहार को मिलने वाली सौगात का उपयोग विधानसभा चुनाव का माहौल बनाने के लिए होगा. जिसके लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता अंतिम रूप देने में जुट गए है.

माना जा रहा है कि बिहार के युवा, किसान और महिलाओं को ध्यान में रखकर सारी योजनाएं बनाई गयी हैं. प्रवासी कामगारों पर भी फोकस है. प्रधानमंत्री की रैलियां इन्ही विषयों पर केंद्रित रहेंगी.