उत्तर प्रदेश : PM नरेंद्र मोदी का तूफानी दौरा आज, पांच शहरों को देंगे कई सौगात

फाइल फोटो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश को लेकर बेहद गंभीर हैं. पीएम मोदी शुक्रवार को यूपी के कई शहरों का दौरा करेंगे. पीएम कानपुर, आगरा, वाराणसी, नोएडा और गाजियाबाद में दर्जन भर से अधिक प्रोजेक्ट का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे.

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री सुबह लगभग 9 बजे विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन आएंगे और फिर सड़क मार्ग से सीधे वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे. यहां पर पीएम लगभग आधे घंटे तक दर्शन और पूजन करेंगे. उसके बाद तय स्थान पर फावड़े से खोदकर बहुप्रतीक्षित विश्‍वनाथ कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे. फिर भूमि पूजन करेंगे.

प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक, प्रधानमंत्री दोपहर 1.15 बजे कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट आएंगे. वहां से हेलीकॉप्टर से निराला नगर स्थित रेलवे मैदान पहुंचेंगे. यहां लखनऊ मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के लोकार्पण के साथ ही, आगरा मेट्रो रेल परियोजना, पनकी पावर प्लांट सहित अन्य प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे. यहां प्रधानमंत्री आवास योजना के पांच लाभार्थियों को आवास की चाबियां सौंपेंगे. इसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे.

पीएम वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर संपर्क मार्ग की नींव रखेंगे. वह दीनदयाल हस्तकला संकुल में राष्ट्रीय महिला रोजगार सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. यहां वह 5 महिला स्वयं-सेवा समूहों को प्रशस्ति पत्र देंगे. इन समूहों के सदस्य पीएम के साथ अपने अनुभव भी बांटेंगे. कानपुर में पीएम पनकी पावर प्लांट, 660 मेगावॉट के बिजली उत्पादन और वितरण प्रॉजेक्ट का अनावरण करेंगे.

कानपुर को 72 हजार करोड़ की सौगात

कानपुर के निराला नगर रेलवे ग्राउंड में 72 हजार करोड़ रुपए के प्रॉजेक्ट्स के शिलान्यास के साथ पीएम नरेंद्र मोदी एक रैली को भी संबोधित करेंगे. कानपुर नगर और कानपुर देहात तक सिमटी रैली में भीड़ जुटाने के लिए पार्टी नई तरकीबें अपना रही है. इसके तहत शहर के उन छोटे-बड़े मंदिरों को लक्ष्य बनाया गया है, जहां कम-ज्यादा श्रद्धालु आते हैं.

इन मंदिरों के पुजारियों को इस बात के लिए मना लिया गया है कि वे भक्तों को पीएम मोदी की रैली में जाने के लिए कहें. पार्टी यह मानती है कि पुजारियों की बातें आमतौर पर लोग मानते हैं. पार्टी के एक पदाधिकारी के अनुसार, मौजूदा माहौल में रैली में काफी भीड़ आने की उम्मीद है. ऐसे में पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को भी ज्यादा सक्रिय नहीं कर रही है.

हिंडन पर खुलेगा सिविल टर्मिनल

पीएम लखनऊ मेट्रो रेल प्रॉजेक्ट का उद्घाटन करेंगे और आगरा मेट्रो रेल प्रॉजेक्ट की नींव रखेंगे. इसके अलावा गाजियाबाद में दिलशाद गार्डन-शहीद स्थल (न्यू बस अड्डा) सेक्शन का उद्घाटन करेंगे. वह हिंडन एयरपोर्ट पर शॉर्ट-हॉल डमेस्टिक फ्लाइट ऑपरेशन के लिए सिविल टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस के हाई स्पीड कॉरिडोर की नींव भी रखेंगे जिससे मेरठ और दिल्ली के बीच सफर का समय कम हो जाएगा.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*