मोतिहारी : 26 किलो 400 ग्राम चरस के साथ मुंबई के दो तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पूर्वी चंपारण पुलिस को तस्करों के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. जिले के चकिया टोल प्लाजा पर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दो अंतर्राज्यीय तस्कर को 26 किलो 400 ग्राम मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दोनों तस्कर उस्मान शेख, मलाई विलेज, पठानवाड़ी, कुल्हड़ महाराष्ट्र व विजय वंशी प्रसाद, चाल आनन्दी, नगर थाना कुल्लार, ईस्ट महाराष्ट्र के निवासी बताये गए हैं. दोनों के पास से चरस व कार के अलावे दो मोबाइल फोन भी जब्त किया गया है. चरस लाल रंग के बैग में छिपा कर रखा गया था.

इस बाबत एसपी नवीन चन्द्र झा ने बताया कि पूर्व में भी दोनों दो बार ड्रग्स की खेप मुंबई पहुंचा चुके हैं. जब्त मादक पदार्थ चरस बताया जा रहा है. जिसका अन्तर्राष्ट्रीय बाज़ार में अनुमानित कीमत 26 करोड़ आंका गया है. इस बार भी दोनों तस्कर मुजफ्फरपुर से मुंम्बई के लिये निजी स्विफ्ट डिजायर कार से चरस का खेप लेकर जा रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया. कार भी महाराष्ट्र की बताई जा रही है. 



पुलिस ने इसके जांच के लिए नारकोटिक्स विभाग को सूचना दी है. बताया गया है कि गिरफ़्तार दोनों तस्कर मुख्य रूप से कैरियर हैं, जिन्हें 10 से 15  हजार रुपया प्रति किलोग्राम कैरेज चार्ज मिलता है. फिलहाल इनके मोबाइल को जब्त कर इनके पूरे नेटवर्क को खंगाला जा रहा है. एसपी के मुताबिक इन ड्रग्स माफ़ियाओं का कनेक्शन बॉलीवुड से है कि नहीं. इसकी भी जांच की जा रही है. 

मोतिहारी में मुंबई के तस्कर के साथ ड्रग्स की खेप का पकड़ा जाना निश्चित तौर पर मुम्बई के ड्रग्स माफियाओं से कनेक्टेड होने के आसार बता रहे हैं. इस मामले में चकिया थाने में कांड संख्या 325 / 20 दर्ज किया गया है. छापेमारी टीम में चकिया डीएसपी संजय कुमार, इंस्पेक्टर निर्मल कुमार, दारोगा धर्मेंद्र कुमार, आनन्द कुमार, साइबर सेल के एसआई मनीष कुमार, चिरंजीवी, नित्यानन्द दुबे, मुन्ना कुमार आदि शामिल थे.